देहरादून- अब और भी हाईटैक होंगे उत्तराखंड के ये दो एयरपोर्ट, जाने क्या है त्रिवेन्द्र सरकार का प्लान

उत्तराखंड में बने जौलीग्रांट और पंतनगर एयरपोर्ट का विस्तारीकरण अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार किया जाएगा। इन एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं भी शुरू होंगी। ये हवाई सेवाएं प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने में भी अहम साबित होगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप खरोला ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इन एयरपोर्ट के विस्तार व हेली
 | 
देहरादून-  अब और भी हाईटैक होंगे उत्तराखंड के ये दो एयरपोर्ट, जाने क्या है त्रिवेन्द्र सरकार का प्लान

उत्तराखंड में बने जौलीग्रांट और पंतनगर एयरपोर्ट का विस्तारीकरण अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार किया जाएगा। इन एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं भी शुरू होंगी। ये हवाई सेवाएं प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने में भी अहम साबित होगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप खरोला ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इन एयरपोर्ट के विस्तार व हेली पोर्ट बनाने पर विस्तार से चर्चा की है। इस दौरान उन्होंने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर विमानों की नाइट पार्किंग की व्यवस्था करने की संभावनाएं तलाशी जा रही है।

देहरादून-  अब और भी हाईटैक होंगे उत्तराखंड के ये दो एयरपोर्ट, जाने क्या है त्रिवेन्द्र सरकार का प्लान

मुख्यमंत्री ने कहा कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विस्तार के लिए सरकार ने भूमि की उपलब्ध कराने का निर्णय ले लिया है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप तैयार करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही है। उन्होंने कहा कि पंतनगर को ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनाने के लिए सरकार की ओर से प्रभावी पहल की गई है। 1100 एकड़ भूमि पर ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट विकसित किया जाएगा। इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हवाई सेवा के संचालन में मदद मिलेगी।

80 प्रतिशत कार्य पूरा

केंद्रीय सचिव ने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। पहले चरण में लगभग 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण किया जा चुका है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट को 60 मीटर चौड़ा व 270 मीटर लंबा बनाया जा रहा है।