देहरादून- अब वोटर कार्ड से भी बनेगा गोल्डन कार्ड, बस करना होगा ये काम

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क- पहले आधार कार्ड और राशन कार्ड से बनने वाला गोल्डन कार्ड पर अब लोगों को छूट मिली है। अब अटल आयुष्मान योजना के तहत अब वोटर आईडी से भी गोल्डन कार्ड बन जाएंगे। बताया जा रहा है कि वोटर आईडी से गोल्डन कार्ड बनाने के लिए साफ्टवेयर को अपग्रेड किया जा रहा
 | 
देहरादून- अब वोटर कार्ड से भी बनेगा गोल्डन कार्ड, बस करना होगा ये काम

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क- पहले आधार कार्ड और राशन कार्ड से बनने वाला गोल्डन कार्ड पर अब लोगों को छूट मिली है। अब अटल आयुष्मान योजना के तहत अब वोटर आईडी से भी गोल्डन कार्ड बन जाएंगे। बताया जा रहा है कि वोटर आईडी से गोल्डन कार्ड बनाने के लिए साफ्टवेयर को अपग्रेड किया जा रहा है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने 25 दिसंबर को अटल आयुष्मान योजना लांच की थी। इसके साथ ही गोल्डन कार्ड बनाने का काम शुरू हो गया था। अब तक मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना का कार्ड, राशन कार्ड, आधार कार्ड या 2012 की मतदाता सूची में नाम होना आवश्यक था।

देहरादून- अब वोटर कार्ड से भी बनेगा गोल्डन कार्ड, बस करना होगा ये काम
वोटर कार्ड से गोल्डन कार्ड बनने पर अब लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौटी है। इसके लिए उन्हें 2012 की मतदाता सूची में नाम होने पर सिर्फ वोटर आईडी दिखानी होगी और गोल्डन कार्ड बन जाएगा।अब तक प्रदेश में 23,43,148 परिवारों के गोल्डन कार्ड बन चुके हैं। वही करीब 10127 मरीजों का इलाज हो चुका है। अटल आयुष्मान योजना की नोडल अधिकारी डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि मतदाता सूची में नाम होने पर गोल्डन कार्ड बन जाएगा। केवाईसी बाद में अपडेट की जाएगी।