देहरादून- अब इस तारीख तक कर सकते है छात्र इग्नू के लिए आवेदन, स्टडी पैर्टन में हुआ ये बदलाव

कोरोना के चलते जारी लॉकडाउन को देखते हुए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, इग्नू की सत्रांत परीक्षाएं स्थगित हो गई हैं। इग्नू के लिए आवेदन करने की तिथि को भी बढ़ाकर 31 मई कर दिया गया है। यह जानकारी इग्नू के कुलपति प्रो.नागेश्वर राव ने फेसबुक लाइव के दौरान छात्रों को दी। इग्नू कुलपति प्रो.
 | 
देहरादून- अब इस तारीख तक कर सकते है छात्र इग्नू के लिए आवेदन, स्टडी पैर्टन में हुआ ये बदलाव

कोरोना के चलते जारी लॉकडाउन को देखते हुए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, इग्नू की सत्रांत परीक्षाएं स्थगित हो गई हैं। इग्नू के लिए आवेदन करने की तिथि को भी बढ़ाकर 31 मई कर दिया गया है। यह जानकारी इग्नू के कुलपति प्रो.नागेश्वर राव ने फेसबुक लाइव के दौरान छात्रों को दी। इग्नू कुलपति प्रो. राव ने बताया कि एक जून से विवि की सत्रांत परीक्षाएं आयोजित की जानी थीं। इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई थीं लेकिन कोरोना लॉकडाउन के चलते फिलहाल इन्हें टाल दिया गया है।

ऑनलाइन जमा होंगे प्रोजेक्ट

उन्होंने छात्रों को बताया कि परीक्षाएं शुरू होने से 15 दिन पहले टाइम टेबल जारी किया जाएगा। इसके अलावा फिलहाल इन परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि भी बढ़ाकर 31 मई की गई है। इग्नू ने प्रोजेक्ट जमा कराने की पूरी प्रक्रिया भी ऑनलाइन कर दी है, जिसके लिए अलग से दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। फिलहाल फील्ड वर्क के डाटा के बजाए पूर्व के रिसर्च के डाटा के आधार पर प्रोजेक्ट फाइल तैयार करने का विकल्प छात्रों को दिया जा रहा है।

देहरादून- अब इस तारीख तक कर सकते है छात्र इग्नू के लिए आवेदन, स्टडी पैर्टन में हुआ ये बदलाव

उन्होंने कहा कि जिन छात्रों को अभी तक अध्ययन सामग्री का इंतजार है, वह ई-ज्ञान कोष या इग्नू ई-कंटेंट मोबाइल ऐप से अपना स्टडी मैटेरियल डाउनलोड कर लें। इग्नू की क्षेत्रीय निदेशक डॉ.आशा शर्मा ने बताया कि छात्रों के लिए ऑनलाइन ई-परामर्श दिया जा रहा है। वहीं सहायक निदेशक डॉ. जगदंबा प्रसाद ने बताया कि जो छात्र यह जानकारीपरक व्याख्यान नहीं सुन पाए हैं, वह फेसबुक में इग्नू देहरादून या ऑफिशियल पेज इग्नू के नाम से पेज सर्च कर, वहां वीडियो देख सकते हैं।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून-सोशल मीडिया पर फैलाई मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निधन की झूठी अफवाह, अब हुई ये बड़ी कार्यवाही

देहरादून- उत्तराखंड में सामने आया कोरोना मरीज़ का बड़ा सच, जाने कहा कैसे चूका एम्स ऋषिकेश