देहरादून-ना फेसबुक चलाया ना व्हाट्सएप, 99.95 परसेंट के साथ बना जेईई मेन में देवभूमि का टॉपर

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क-आज का जमाने में स्मार्टफोन एक आम बात होती जा रही है। हर कोई फेसबुक और व्हाट्सएप चला रहा है। लेकिन टिहरी गढ़वाल के रहने वाले पल्लव सेमवाल ने ना तो फेसबुक चलाया और ना ही व्हाट्सएप और बन गया उत्तराखंड टॉपर। कल घोषित हुए जेईई मेन-प्रथम के परीक्षा परिणाम में टिहरी गढ़वाल
 | 
देहरादून-ना फेसबुक चलाया ना व्हाट्सएप, 99.95 परसेंट के साथ बना जेईई मेन में देवभूमि का टॉपर

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क-आज का जमाने में स्मार्टफोन एक आम बात होती जा रही है। हर कोई फेसबुक और व्हाट्सएप चला रहा है। लेकिन टिहरी गढ़वाल के रहने वाले पल्लव सेमवाल ने ना तो फेसबुक चलाया और ना ही व्हाट्सएप और बन गया उत्तराखंड टॉपर। कल घोषित हुए जेईई मेन-प्रथम के परीक्षा परिणाम में टिहरी गढ़वाल के पल्लव सेमवाल ने 99.95 परसेंटाइल के साथ उत्तराखंड टॉप किया है। इससे पहले पल्लव ने 2018 में भी जेईई मेन में क्वालिफाई किया था। पल्लव ने 2018 में दून इंटरनेशनल स्कूल से 95 फीसद अंकों के साथ इंटर पास किया। वर्ष 2016 में जिंदल विद्या मंदिर शोल्टू किन्नौर हिमाचल से 97.43 फीसद अंकों से हाईस्कूल उत्तीर्ण किया। हाईस्कूल परीक्षा में बेहतर स्थान हासिल करने पर हिमाचल के मुख्यमंत्री पल्लव को सम्मानित भी कर चुके हैं।

देहरादून-ना फेसबुक चलाया ना व्हाट्सएप, 99.95 परसेंट के साथ बना जेईई मेन में देवभूमि का टॉपर

आकाश इंस्टीट्यूट से ले रहे कोचिंग

जाखणी गांव निवासी पल्लव सेमवाल के पिता पीपी सेमवाल जेएस डब्ल्यू इनर्जी हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट किन्नौर में आइटी मैनेजर हैं। जबकि माता मधु सेमवाल गृहणी हैं। वर्तमान में पल्लव अपनी मां के साथ देहरादून के धर्मपुर में रहते हैं। वह यहां आकाश इंस्टीट्यूट से कोचिंग ले रहे हैं। संस्थान के ब्रांच मैनेजर हिमांशु सिंह व डिप्टी डायरेक्टर पुष्कर मिश्रा ने उन्हें इस उपलब्धि पर सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि आकाश इंस्टीट्यूट देहरादून के 11 छात्रों ने 99 परसेंटाइल, 115 ने 90 परसेंटाइल व 238 छात्रों ने 70 परसेंटाइल से ऊपर स्कोर किया है। पल्लव ने बताया कि वह इंजीनियरिंग में कॅरियर बनाने की ओर कदम बढ़ा चुके पल्लव आगे चलकर सिविल सेवा को अपनी मंजिल बनाना चाहते हैं। वही पल्लव को पढ़ाई के अलावा संगीत का शौक है। वह खाली समय में गाने सुनना पसंद करते हैं।