देहरादून- हरीश रावत सरकार की इस गलती को ऐसे सुधारेगी त्रिवेन्द्र सरकार, की ये बड़ी घोषणा

Slider

हरिद्वार में हर की पैड़ी को एस्केप चैनल बनाने के पिछली कांग्रेस सरकार में हुए शासनादेश को मौजूदा भाजपा सरकार बदलने जा रही है। इस बात की घोषणा की जानकारी खुद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दी है। दरअसल हरिद्वार में हर की पैड़ी पर बह रही गंगा की धारा को कांग्रेस सरकार के समय एस्केप चैनल घोषित किया गया था। यानी इसे गंगा का मुख्य भाग नहीं माना गया। इस पर संत समाज में काफी आक्रोश था।

CM trivendra singh rawat news

Slider

इस मसले पर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा तक खटखटाने की बात कही थी। यह आदेश कांग्रेस की हरीश रावत सरकार के समय में हुआ था। बीते रोज पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हर की पैड़ी में बह रही गंगा की धारा को एस्केप चैनल घोषित करने के अपने निर्णय पर अफसोस जताया था। उन्होंने कहा कि यह उनकी भूल थी। कुछ घरों को बचाने के लिए यह कदम उठाया गया था। कांग्रेस की सरकार आने पर इस गलती को सुधारा जाएगा।

सरकार कर चुकी घोषणा

मामले में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि एस्केप चैनल के संबंध में सरकार घोषणा कर चुकी है। सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक ने कहा कि सरकार इस आदेश को जल्द वापस लेगी। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि हर की पैड़ी में आ रही धारा को एक झटके में नहर कह देना पिछली सरकार का एक बहुत बड़ा रहस्य था। जिसके पीछे तो वह जाना नहीं चाहेंगे लेकिन जो गलती हरीश रावत ने की है उसको भाजपा सुधारेगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें