देहरादून- नीट-पीजी में दाखिले के लिए जारी हुई नई कमऑफ लिस्ट, जाने अब कौन ले सकता है दाखिला

नीट-पीजी के तहत एमडी-एमएस और एमडीएस में दाखिले की चाह रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। दाखिले के लिए न्यूनतम अंकों में कटौती कर दी गई है। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए नई कटऑफ 30 पर्सेंटाइल, एसएस-एसटी व अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 20 पर्सेंटाइल और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 25
 | 
देहरादून- नीट-पीजी में दाखिले के लिए जारी हुई नई कमऑफ लिस्ट, जाने अब कौन ले सकता है दाखिला

नीट-पीजी के तहत एमडी-एमएस और एमडीएस में दाखिले की चाह रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। दाखिले के लिए न्यूनतम अंकों में कटौती कर दी गई है। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए नई कटऑफ 30 पर्सेंटाइल, एसएस-एसटी व अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 20 पर्सेंटाइल और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 25 पर्सेंटाइल होगी। जोकि पहले 50, 40 और 45 पर्सेंटाइल थी। इसी के साथ एचएनबी चिकित्सा शिक्षा विश्व विद्यालय ने द्वितीय राउंड की काउंसलिंग का संशोधित शेड्यूल भी जारी कर दिया है।

देहरादून- नीट-पीजी में दाखिले के लिए जारी हुई नई कमऑफ लिस्ट, जाने अब कौन ले सकता है दाखिला

दोबारा नहीं कराना होगा पंजीतकरण

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हेमचंद्र ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने पहले पंजीकरण व अन्य औपचारिकताएं पूरी की हुई हैं, उन्हें दोबारा पंजीकरण करने की जरूरत नहीं है। अगर कोई अपना विकल्प बदलना चाहता है तो वह 500 रुपये का शुल्क अदा कर इसमें बदलाव कर सकता है। न्यूनतम कटऑफ कम होने से अब कई और अभ्यर्थी दाखिले के योग्य हो गए हैं। यह लोग नए शेड्यूल के तहत पंजीकरण और अन्य औपचारिकताएं पूरी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि काउंसलिंग से संबंधित दिशा-निर्देश वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। बताया कि अब कटऑफ स्कोर सामान्य के लिए 275 अंक, एससी-एसटी व अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 230 व दिव्यांगजन के लिए 252 अंक है।

ये है शेड्यूल

-द्वितीय राउंड

पंजीकरण और शुल्क भुगतान-17 जुलाई शाम पांच बजे तक।

च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग-17 जुलाई शाम पांच बजे तक।

सीट आवंटन-20 जुलाई शाम पांच बजे बाद।

दाखिले की अंतिम तिथि-24 जुलाई।

-मॉपअप राउंड

पंजीकरण और शुल्क भुगतान-25 जुलाई दोपहर एक बजे से 26 जुलाई शाम पांच बजे तक।

सीट आवंटन-27 जुलाई रात आठ बजे बाद।

दाखिले की अंतिम तिथि-29 जुलाई।

-कॉलेज स्तरीय राउंड

रिक्त सीटों का ब्योरा और मेरिट जारी-30 जुलाई।

दाखिले की अंतिम तिथि-31 जुलाई।