देहरादून- सांसद बलूनी ने विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात, पंतनगर और नैनीसैनी हवाई अड्डों को ऐसे होगा विस्तार

देहरादून-उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने उत्तराखंड से कैलाश मानसरोवर यात्रा के विस्तृत संचालन के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से भेंट की। बलूनी ने मंत्री से अनुरोध किया कि प्रतिवर्ष लाखों लोग इस पवित्र यात्रा को अनेक मार्गों से करते हैं किंतु उत्तराखंड के मार्ग से सीमित
 | 
देहरादून- सांसद बलूनी ने विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात, पंतनगर और नैनीसैनी हवाई अड्डों को ऐसे होगा विस्तार

देहरादून-उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने उत्तराखंड से कैलाश मानसरोवर यात्रा के विस्तृत संचालन के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से भेंट की। बलूनी ने मंत्री से अनुरोध किया कि प्रतिवर्ष लाखों लोग इस पवित्र यात्रा को अनेक मार्गों से करते हैं किंतु उत्तराखंड के मार्ग से सीमित संख्या में लगभग ग्यारह सौ श्रद्धालु ही इस यात्रा की अनुमति प्राप्त कर पाते हैं। अगर इस मार्ग पिथौरागढ़ लिपुलेख से निर्बाध यात्रा प्रारंभ होती है तो यह उत्तराखंड के पर्यटन और आर्थिकी की लाइफ लाइन बन सकती है।

हल्द्वानी-सीएम को दो दिवसीय हल्द्वानी दौरा, जनसम्पर्क अधिकारी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

सांसद बलूनी ने कहा कि पंतनगर और पिथौरागढ़ हवाई अड्डों का विस्तार करके और पंतनगर से लिपुलेख तक ऑल वेदर रोड का निर्माण करके हम विश्वभर के श्रद्धालुओं के लिए एक सहज और सुगम कैलाश मानसरोवर यात्रा का विकल्प उपलब्ध करा सकते हैं। सांसद बलूनी ने कहा कि वह शीघ्र ही केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी और केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट करेंगे। इस संबंध में वह कुछ होमवर्क में पहले ही कर चुके हैं। उनकी कोशिश है कि जल्द तीनों मंत्रालयों के समन्वय से उत्तराखंड की तरफ से कैलाश मानसरोवर की यात्रा प्रारंभ कर हो सकें।

देहरादून- पुलों के निर्माण को बनाया जायेगा ब्रिज सेल, सीएम ने की दो जिलों की समीक्षा

उन्होंने कहा कि वे प्रदेश की जनता को आश्वस्त करते हैं कि दोनों हवाई अड्डों के विस्तार, ऑलवेदर रोड के निर्माण और मानसरोवर यात्रा को प्रारंभ कराने के लिएअथक प्रयास करेंगे ताकि विश्वभर के पर्यटक सहज रूप से पंतनगर और नैनीसैनी, पिथौरागढ़ के हवाई अड्डों का प्रयोग कर या पंतनगर से लिपुलेख तक आरामदायक ऑल वेदर रोड के माध्यम से विश्व प्रसिद्ध पवित्र कैलाश मानसरोवर यात्रा का पुण्य लाभ प्राप्त कर सकें।