देहरादून-मोदी चालीसा पर सियासत तेज, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने ऐसे ली चुटकी

देहरादून- कोरोनाकाल में प्रदेश में पहले मोदी आरती को लेकर राजनीति गर्मा गई है। सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी दलों के बीच घमासान छिड़ गया है। बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। इसी क्रम में आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी मोदी आरती को लेकर भाजपा विधायकों पर चुटकी ली। प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार में मंत्री और विधायक मोदी चालीसा कर रहे है। उन्होंने कहा कि हनुमान जी को दरकिनार करके मोदी चालीसा का पाठ हो रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी चालीसा का पाठकर मंत्री पद वाले मुख्यमंत्री बनाना चाह रहे है जो विधायक है वह मंत्री बनाना चाहते है।


प्रीतम सिंह ने कहा कि अगर जल्दी हिलने की रहती है तो बाहर तो निकलना ही है। कभी श्रीनगर चले गये तो कभी हल्द्वानी। उन्होंने कहा कि मोदी चालीसा का पाठ करने के बजाय अगर इन मंत्री और विधायकों को जाना ही था तो मसूरी में हुए अग्रिकांड के पीडि़तों का दर्द बांटने जाते। जहां कई परिवार बर्बाद हो चुके है। जिनके पास खाने तक को नहीं है। बता दें कि विगत अप्रैल 2020 को उत्तरकाशी के मसरी गांव में भीषण अग्रिकांड से करीब 26 परिवारों का मकान और सामान जलकर खाक हो गया था। जिसमें लोगों को मवेशी तक जल गये। हालांकि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन पूरा गांव खाक हो गया था। जिसके बाद यहां के लोग भारी परेशानियों से गुजर रहे है। प्रीतम ने भाजपा सरकार के मंत्री और विधायकों को मसरी गांव के लोगों की मदद करने की सलाह दी।

Slider

बता दें कि विगत सप्ताह मोदी चालीसा लांच करने के बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है। मंत्री धनसिंह रावत और विधायक गणेश जोशी ने एक कार्यक्रम मेें मोदी चालीसा का शुभारम्भ किया था जिसके बाद लगातार विपक्ष उन्हें घेर रहा है। सार्वजनिक समारोह में मोदी आरती जारी करने को लेकर उठे विवाद के बीच मसूरी विधायक गणेश जोशी ने फिर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में उनकी निजी आस्था है। यदि उन्हें मौका मिलेगा तो मंदिर बनवाकर वह मोदी की मूर्ति भी स्थापित करेंगे। मोदी आरती के वायरल पेज पर लेखिका के रूप में डा. रेणु पंत का नाम दर्ज है। विधायक गणेश जोशी ने बताया कि वह लेखिका को जानते तक नहीं, उन्हें वाट्सएप पर उक्त पक्तियां मिली थीं

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें