देहरादून-दुग्ध विकास राज्यमंत्री धन सिंह का बड़ा बयान, दिवाली से पहले दुग्ध उत्पादकों को मिलेगा ये लाभ

देहरादून- दीपावली से पहले सहकारी दुग्ध समितियों से जुड़े 52 हजार दुग्ध उत्पादकों के लिए अच्छी खबर है। सहकारिता एवं दुग्ध विकास राज्यमंत्री डॉ. न सिंह रावत ने कहा कि सरकार दीपावली से पहले उन्हें चार रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दी जाने वाली पिछले छह माह की प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने जा
 | 
देहरादून-दुग्ध विकास राज्यमंत्री धन सिंह का बड़ा बयान, दिवाली से पहले दुग्ध उत्पादकों को मिलेगा ये लाभ

देहरादून- दीपावली से पहले सहकारी दुग्ध समितियों से जुड़े 52 हजार दुग्ध उत्पादकों के लिए अच्छी खबर है। सहकारिता एवं दुग्ध विकास राज्यमंत्री डॉ. न सिंह रावत ने कहा कि सरकार दीपावली से पहले उन्हें चार रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दी जाने वाली पिछले छह माह की प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने जा रही है। कोविड के कारण इस बार यह भुगतान लंबित था। एक-दो दिन में बजट जारी कर दिया जाएगा।

हल्द्वानी-दिल्ली पब्लिक स्कूल को मिली सीबीएसई से 12वीं की मान्यता, पढिय़े स्कूल की खासियत
आज दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ, लालकुआं के सदस्यों ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत से मुलाकात कर अवगत कराया कि उन्हें सरकार की ओर से दी जाने वाली प्रति लीटर चार रुपये की प्रोत्साहन राशि अभी तक नहीं मिल पाई है। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष भगत ने सहकारिता एवं दुग्ध विकास राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत से मुलाकात कर इस मसले की तरफ ध्यान दिलाया। उन्होंने कहा कि दुग्ध उत्पादकों को दीपावली से पहले यह प्रोत्साहन राशि दे दी जाए। राज्यमंत्री रावत ने इस पर सहमति जताई।

भवाली -सीडीओ ने किया अस्पताल का निरीक्षण, व्यवस्थायें ठीक करने को दिये ये निर्देश

राज्यमंत्री धनसिंह ने बताया कि कोविड-19 के चलते दुग्ध उत्पादकों को दी प्रति लीटर दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि के भुगतान में विलंब हुआ था। एक-दो दिन में बजट जारी कर पिछले छह माह की प्रोत्साहन राशि का भुगतान दुग्ध उत्पादकों को कर दिया जाएगा। बता दें कि राज्य में 52 हजार दुग्ध उत्पादक विभिन्न सहकारी दुग्ध समितियों से जुड़े है।