देहरादून-प्रवासियों के बनेंगे वोटर कार्ड, पढिय़े निर्वाचन विभाग की पूरी प्रक्रिया

देहरादून-कोरोनाकाल में घर लौटे प्रवासियों के वोटर कार्ड बनाये जायेंगे। निर्वाचन विभाग ने उतराखंड राज्य में मतदाता बनने के लिए रास्ते खोले हैं। उन्हें कुछ जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर आवेदन करना होगा। इसके बाद निर्वाचन विभाग उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ कर पहचान पत्र जारी करेगा। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पीएस रावत ने बताया
 | 
देहरादून-प्रवासियों के बनेंगे वोटर कार्ड, पढिय़े निर्वाचन विभाग की पूरी प्रक्रिया

देहरादून-कोरोनाकाल में घर लौटे प्रवासियों के वोटर कार्ड बनाये जायेंगे। निर्वाचन विभाग ने उतराखंड राज्य में मतदाता बनने के लिए रास्ते खोले हैं। उन्हें कुछ जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर आवेदन करना होगा। इसके बाद निर्वाचन विभाग उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ कर पहचान पत्र जारी करेगा। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पीएस रावत ने बताया कि जिला निर्वाचन विभाग मतदाता सूची में नए नामों को जोडऩे और शुद्धीकरण को लेकर अभियान चला रहा है।

देहरादून-ढाई महीने से लापता है बाघिन, वन विभाग में तलाश में लगाये 80 कैमरे

आगामी 12 और 13 दिसंबर को विशेष अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत सभी बीएलओ बूथ पर रहेंगे और लोगों को निशुल्क फार्म उपलब्ध कराएंगे। कोरोना काल में घर लौटे प्रवासियों के लिए मतदान का अधिकार देने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिन लोगों को नए नाम जोडऩे हैं, उन्हें फार्म छह, दर्ज नाम को हटाने के लिए फार्म सात, किसी गलती को शुद्ध करने के लिए और खो गए कार्ड के लिए फार्म आठ भरना होगा।