देहरादून-प्रवासियों के लिए अच्छी खबर, ऐसे दर्ज कराये मतदाता सूची में अपना नाम

देहरादून-कोरोनाकाल में घर लौटे प्रवासियों के लिए अच्छी खबर है। अब प्रवासी भी मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकते है। भारत निर्वाचन आयोग ने जनवरी 2021 के आधार पर मतदाता सूची बनाने का काम शुरू कर दिया है। बता दें कि इस बार मतदाता सर्वे के लिए टीमें घर-घर नहीं जाएंगी। राज्य की
 | 
देहरादून-प्रवासियों के लिए अच्छी खबर, ऐसे दर्ज कराये मतदाता सूची में अपना नाम

देहरादून-कोरोनाकाल में घर लौटे प्रवासियों के लिए अच्छी खबर है। अब प्रवासी भी मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकते है। भारत निर्वाचन आयोग ने जनवरी 2021 के आधार पर मतदाता सूची बनाने का काम शुरू कर दिया है। बता दें कि इस बार मतदाता सर्वे के लिए टीमें घर-घर नहीं जाएंगी। राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 31 अक्तूबर तक निर्वाचन कार्यालय के स्तर से मतदान केंद्रों का सीमांकन और वोटर लिस्ट की कमियां ठीक की जाएंगी।

हल्द्वानी-(बड़ी खबर)-कोरोना पॉजिटिव प्रतिष्ठित होटल स्वामी की मौत, शोक में डूबा हल्द्वानी

16 नवंबर को प्रारंभिक सूची तैयार कर मतदान केंद्रों पर उपलब्ध कराई जाएगी। इसके बाद 16 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच वोटरों से दावे-आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। मतदाता बनने के लिए बीएलओ को आवेदन दे सकते हैं। 28-29 नवंबर और 12-13 दिसंबर को पड़ रहे शनिवार-रविवार को विशेष मतदाता पंजीकरण अभियान चलाया जाएगा। वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन 15 जनवरी को कर दिया जाएगा।

हल्द्वानी-रात दो बजे कैंसर अस्पताल में घुसा कोबरा, मरीजों ने ऐसे बचाई अपनी जान