देहरादून-श्रमायुक्त हल्द्वानी में तैनात इस पीसीएस अधिकारी को बोर्ड सचिव पद की जिम्मेदारी, पढिय़े पूरा आदेश

देहरादून-श्रम मंत्री डॉ हरक सिंह रावत को बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद से बोर्ड इन दिनों सुर्खियों में है। जिसके बाद अब उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के सचिव पद पर पीसीएस दीप्ति सिंह की तैनाती की गई है। वह श्रमायुक्त हल्द्वानी के साथ ही बोर्ड सचिव का
 | 
देहरादून-श्रमायुक्त हल्द्वानी में तैनात इस पीसीएस अधिकारी को बोर्ड सचिव पद की जिम्मेदारी, पढिय़े पूरा आदेश

देहरादून-श्रम मंत्री डॉ हरक सिंह रावत को बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद से बोर्ड इन दिनों सुर्खियों में है। जिसके बाद अब उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के सचिव पद पर पीसीएस दीप्ति सिंह की तैनाती की गई है। वह श्रमायुक्त हल्द्वानी के साथ ही बोर्ड सचिव का अतिरिक्त दायित्व भी देखेंगी। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस सिलसिले में आदेश जारी कर दिए।

बता दें कि शासन ने 20 अक्टूबर को बोर्ड के अध्यक्ष पद का जिम्मा शमशेर सिंह सत्याल को सौंपा। इसे लेकर श्रम मंत्री डॉ. रावत नाराज चल रहे थे। इस बीच 28 अक्टूबर को बोर्ड के अध्यक्ष शमेशर सिंह सत्याल ने बोर्ड की अपर कार्याधिकारी (कार्यवाहक सचिव) दमयंती रावत से यह जिम्मेदारी वापस लेते हुए उन्हें मूल विभाग में भेजने के आदेश जारी कर दिए थे। दमयंती रावत को श्रम मंत्री के करीबियों में माना जाता है। दमयंती को हटाए जाने पर भी रावत ने नाराजगी जताई थी। उनका कहना था कि बोर्ड अध्यक्ष को सचिव को हटाने का अधिकार नहीं है। लेकिन अब शासन ने श्रमायुक्त हल्द्वानी दीप्ति सिंह को बोर्ड के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया है।