देहरादून- जाने क्या है केदारनाथ धाम की समीक्षा बैठक के बाद पीएम मोदी के ट्वीट का राज़, दिया ये खास संदेश

Slider

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। बुधवार को पीएम ने केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग पर यात्री सुविधाओं को विकसित करने को लेकर शुरू की गई योजनाओं की भी जानकारी ली है। बैठक में बताया गया कि यात्रा मार्ग पर जगह-जगह लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे,

PM modi kedarnathdham meeting

Slider

जिनपर ॐ नमः शिवाय की ध्वनि गूंजेगी। बैठक में एक निजी कंपनी ने प्रस्तुतिकरण दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग पर यात्री शेड बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही जगह-जगह लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे। इस दौरान प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े रहे।

बैठक के बाद पीएम ने किया ट्वीट

बैठक के बाद पीएम मोदी ने बैठक में लिये फैसलो की जानकारी अपने ट्वीटर एकाउंड के माध्यम से भी देश वासियों की दी। इस संदेश में उन्होंने पवित्र सावन मास में केदारनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों और धाम की दिव्यता को और बढ़ाने के लिए चल रहे प्रयासों की समीक्षा करने का सौभाग्य प्राप्त होने की बात कही।

PM modi kedarnathdham meeting

साथ ही बताया कि बैठक में केदारनाथ मंदिर और जगद्गुरु आदि शंकराचार्य के समाधि स्थल की दिव्यता बढ़ाने, स्वच्छता को केंद्र में रखकर और व्यापक विकास करने, यात्रियों को गौरीकुंड केदारनाथ मार्ग पर सभी सुविधाए उपल्बध कराने तथा टेक्नोलॉजी के द्वारा तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व को दिखाये जाने को लेकर विस्तृत समीक्षा की गई।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें