देहरादून- जाने नये साल पर हरदा को सता रही कौनसी बात, वीडियो जारी कर प्रदेशवासियों को दिये ये संदेश

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने वर्ष 2020 को अपने अंदाज में विदा कर नववर्ष का स्वागत किया है। कई संकल्पों के साथ हरदा अपने मसूरी रोड स्थित आवास में 12 बजे से एक घंटे के लिए सांकेतिक उपवास पर बैठे। इस दौरान उन्होंने सत्ता के अहंकार के खिलाफ
 | 
देहरादून- जाने नये साल पर हरदा को सता रही कौनसी बात, वीडियो जारी कर प्रदेशवासियों को दिये ये संदेश

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने वर्ष 2020 को अपने अंदाज में विदा कर नववर्ष का स्वागत किया है। कई संकल्पों के साथ हरदा अपने मसूरी रोड स्थित आवास में 12 बजे से एक घंटे के लिए सांकेतिक उपवास पर बैठे। इस दौरान उन्होंने सत्ता के अहंकार के खिलाफ सत्याग्रह को ही हथियार बताया। उन्होंने कहा कि पुराना साल बहुत सारी कड़वी यादें छोड़कर गया है।

इस दौरान किसान आंदोलन पर केन्द्र सरकार को घेरते हुए हरीश रावत ने कहा कि दिल्ली के दरवाजे पर हजारों किसान, जिंदगी को खतरे में डालकर, अपनी खेती व जीवन को बचाने के लिए खड़े हैं। लेकिन केंद्र सरकार, उनकी मांग मानने से इनकार कर रही है। पूर्व सीएम हरीश रावत ने नये साल में प्रदेश के युवाओं के लिए बेरोजगारी की लड़ाई लड़ने का भी संकल्प लिया है।

2017 की सता रही हार

नये साल में जारी की कई अपनी वीडियों में पूर्व सीएम हरीश रावत ने 2017 विधानसभा में चुनाव में हरिद्वार और किच्छा सीट पर हुई हार का भी जिक्र किया है। उनकी माने तो ये हार उनके दिल को आज भी सता रही है, क्यों कि हरिद्वार क्षेत्र की जनता से उनका और उनके परिवार का गहरा लगाव रहा है। वही किच्छा हार को उन्होंने विपक्ष के षड्यंत्र का नतीजा बताया है। हालाकिं हरदा ने अपनी हार की ये बात लोगों को अपने लक्ष्य से नहीं भटने और किसी भी परिस्थियों में डटे रहने का संदेश देते हुए कही है। वही नये साल पर उन्होंने सभी से मिलजुल कर एक साथ आगे बढ़ने की अपील की है।