देहरादून-इस दिन से केदारनाथ के लिए शुरू होंगी हेली सेवा, जानिये कैसे होंगी बुकिंग

देहरादून-आगामी नौ अक्तूबर से केदारनाथ के लिए हेली सेवा शुरू होगी। डीजीसीए की टीम हैलीपैड और अन्य सुविधाओं का निरीक्षण करेंगी। हेलीसेवा के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्रारंभ हो गई हैं। बता दें कि कोरोना महामारी के चलते अब तक केदारनाथ के लिए हेलीसेवा प्रारंभ नहीं हो पाई थी। राज्य सरकार से अनुमति मिलने के
 | 
देहरादून-इस दिन से केदारनाथ के लिए शुरू होंगी हेली सेवा, जानिये कैसे होंगी बुकिंग

देहरादून-आगामी नौ अक्तूबर से केदारनाथ के लिए हेली सेवा शुरू होगी। डीजीसीए की टीम हैलीपैड और अन्य सुविधाओं का निरीक्षण करेंगी। हेलीसेवा के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्रारंभ हो गई हैं। बता दें कि कोरोना महामारी के चलते अब तक केदारनाथ के लिए हेलीसेवा प्रारंभ नहीं हो पाई थी। राज्य सरकार से अनुमति मिलने के बाद उकाडा ने चयनित ऑपरेटर को अब हेलीसेवा प्रारंभ करने की अनुमति प्रदान कर दी है। उकाडा ने यात्रियों के लिए एसओपी भी जारी कर दी है।

देहरादून- उत्तराखंड में सीएम मिट्टी के उपकरणों को ऐसे दे रहे बढ़ावा, की ये बड़ी घोषणा

इस यात्रा में गुप्तकाशी से 3875 रुपये, फाटा से 2360 रुपये और सिरसी से रुपये 2340 किराया रखा गया है। जबकि ऑनलाइन बुकिंग के लिए वेबसाइट https://heliservices.uk.gov.in पर जाकर कर सकते है। इस संबंध में उकाडा के सीईओ आशीष चौहान के अनुसार छह से आठ अक्तूबर के बीच डीजीसीए की टीम सभी हैलीपैड्स का निरीक्षण करेगी। इसके बाद डीजीसीए की अनुमति मिलने पर हवाई सेवा प्रारंभ कर दी जाएगी। नौ अक्तूबर से सेवाओं प्रारंभ करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी प्रारंभ कर दी गई है। यात्री किराया पहले से ही तय है। सभी यात्रियों से एसओपी का पालन करने की अपील की है।