देहरादून-जेईई मेन में उत्तराखंड में हरप्रीत सिंह बने टॉपर, ऐसे देखे परीक्षा परिणाम

देहरादून- जेईई मेन में उत्तराखंड के हरप्रीत सिंह ने टॉप किया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जारी राज्यवार सूची के अनुसार हरप्रीत सिंह ने 99.98 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं। 24 से 26 फरवरी तक परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा विशेषज्ञ डीके मिश्रा ने बताया कि चयनित छात्रों को अब जेईई
 | 
देहरादून-जेईई मेन में उत्तराखंड  में हरप्रीत सिंह बने टॉपर, ऐसे देखे परीक्षा परिणाम

देहरादून- जेईई मेन में उत्तराखंड के हरप्रीत सिंह ने टॉप किया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जारी राज्यवार सूची के अनुसार हरप्रीत सिंह ने 99.98 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं। 24 से 26 फरवरी तक परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा विशेषज्ञ डीके मिश्रा ने बताया कि चयनित छात्रों को अब जेईई एडवांस में बैठने का मौका मिलेगा।

बता दें कि जेईई मेन 2021 के फरवरी सत्र के सोमवार को जारी नतीजों में दिल्ली के दो छात्रों ने टॉप -3 में जगह बनाई है। ऑल इंडिया टॉपर राजस्थान के साकेत झा के बाद दिल्ली के प्रवर कटारिया और रंजिम प्रबल दास क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। जेईई मेन में छह छात्रों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए।

छात्राओं में तेलंगाना की सरनाया टॉपर रहीं। वहीं यूपी की पाल अग्रवाल ने प्रदेश में टॉप किया। उन्होंने बताया कि विस्तृत परिणाम मंगलवार सुबह देखे जा सकेंगे। जेईई विशेषज्ञ विपिन बलूनी ने बताया कि अब जेईई परीक्षा साल में चार बार आयोजित की जा रही है। प्रत्येक तीन माह के अंतराल में परीक्षा का आयोजन होता है। इससे छात्रों के पास सफलता हासिल करने के ज्यादा मौके हैं। आप अपना रिजल्ट पर देख सकते है।