देहरादून-नवाचार के क्षेत्र में सबसे ऊपर देवभूमि का स्थान, युवाओं को ऐसे किया प्रोत्साहित

Dehradun News-आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नीति आयोग द्वारा जारी इनोवेशन इंडेक्स में नवाचार के क्षेत्रों में उत्तर पूर्वी राज्यों व हिमालयी राज्यों में सिक्किम, हिमाचल प्रदेश के साथ ही उत्तराखण्ड को सूचकांक में सबसे ऊपर स्थान दिये जाने पर सन्तोष व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नीति आयोग की इस पहल से
 | 
देहरादून-नवाचार के क्षेत्र में सबसे ऊपर देवभूमि का स्थान, युवाओं को ऐसे किया प्रोत्साहित

Dehradun News-आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नीति आयोग द्वारा जारी इनोवेशन इंडेक्स में नवाचार के क्षेत्रों में उत्तर पूर्वी राज्यों व हिमालयी राज्यों में सिक्किम, हिमाचल प्रदेश के साथ ही उत्तराखण्ड को सूचकांक में सबसे ऊपर स्थान दिये जाने पर सन्तोष व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नीति आयोग की इस पहल से राज्यों को नवाचार के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। नीति आयोग की यह पहल उत्तराखण्ड के विकास में भी नये प्रतिमान स्थापित करेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में वर्तमान सरकार के कार्यकाल में निवेश के लिए प्रभावी पहल की गई है।

देहरादून-नवाचार के क्षेत्र में सबसे ऊपर देवभूमि का स्थान, युवाओं को ऐसे किया प्रोत्साहित

राज्य में पहली बार इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया। इससे प्राप्त निवेश प्रस्तावों का कारगर फालोअप किया गया। इसके सकारात्मक नतीजे भी देखने को मिले हैं। उत्तराखंड में दक्ष मानव संसाधन उपलब्ध हैं। युवाओं को स्टार्ट अप के लिए प्रोत्साहित किया गया है। इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार तत्पर है। गौरतलब है कि गुरुवार को नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार तथा सीईओ अमिताभ कांत द्वारा ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स की तर्ज पर जारी सूचकांक में विभिन्न राज्यों द्वारा नवाचार के क्षेत्र में उनके प्रदर्शन को रेखांकित किया गया है, जिसमें इनोवेशन इंडेक्स में नवाचार के क्षेत्र में उत्तर पूर्वी राज्यों व हिमालयी राज्यों में सिक्किम, हिमाचल प्रदेश के साथ ही उत्तराखण्ड को सूचकांक में सबसे ऊपर स्थान दिया गया है।