देहरादून-सूचना अधिकारी की सेवा नियमावली में शैक्षिक योग्यता में परिवर्तन, उत्तराखंड सूचना कर्मचारी संघ ने ऐसे जताया सीएम का आभार

Slider

देहरादून- आज प्रदेश की कैबिनेट बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान सूचना अधिकारी की सेवा नियमावली में शैक्षिक योग्यता में किये गए संशोधन के निर्णय पर उत्तराखंड सूचना कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द सिंह रावत का आभार व्यक्त किया है। उत्तराखंड सूचना कर्मचारी संघ के अध्य्क्ष भुवन चन्द्र जोशी एवं महामंत्री सुरेश चंद्र भट्ट ने कहा कि इस निर्णय से विभाग को लाभ होगा। संघ काफी समय से सूचना अधिकारी की सेवा नियमावली में शैक्षिक योग्यता में संशोधन की मांग करता आ रहा था, जिसे आज पूरा किया गया।

cm trivendra singh rawat consumer complain number
उन्होंंंने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, सचिव सूचना और महानिदेशक सूचना का आभार व्यक्त किया। अभी तक सूचना अधिकारी/जिला सूचना अधिकारी के पदों पर नियुक्ति के लिए वही आवेदन कर सकते थे, जिनके पास हिंदी अथवा अंग्रेजी विषय रहा हो। अब नए संशोधन के बाद इस पद के लिए शैक्षिक योग्यता में परिवर्तन किया गया है, जिसके बाद स्नातक किसी भी विषय एवं पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा वाला कोई भी युवा पात्र होगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सूचना संघ आशा करता है राज्य सरकार विभाग से संबंधित अन्य मुद्दों पर भी जल्द निर्णय लेगी। जिससे कार्मिकों को समय पर इसका लाभ मिल सकेगा।

Slider

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें