देहरादून-भारत बंद को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर, डीजीपी ने दिये ये निर्देश

देहरादून-कल भारत बंद को लेकर उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निदेॅश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जबरन बाजार बंद कराए तो सख्ती से निपटा जाए। डीजीपी द्वारा दोनों परिक्षेत्र प्रभारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, पौड़ी गढ़वाल के साथ पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में
 | 
देहरादून-भारत बंद को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर, डीजीपी ने दिये ये निर्देश

देहरादून-कल भारत बंद को लेकर उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निदेॅश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जबरन बाजार बंद कराए तो सख्ती से निपटा जाए। डीजीपी द्वारा दोनों परिक्षेत्र प्रभारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, पौड़ी गढ़वाल के साथ पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान एवं किसानों द्वारा प्रस्तावित भारत बन्द के सम्बन्ध में शान्ति एवं कानून व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा की कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित भारत बन्द के दृष्टिगत सभी जिला प्रभारी लोगों से सम्पर्क व मीटिंग कर उनसे बन्द को शान्तिपूर्वक करने का आह्वान करें।

नैनीताल-आयुक्त ने दिये अधिकारियों को ये निर्देश, ऐसे पूरे होगें रूके हुए विकास कार्य

कोई भी संस्थान जबरदस्ती बन्द नहीं कराया जाए और हिंसा किसी भी रूप में बर्दाशत नहीं की जाएगी। साथ ही जिलाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर जोन एवं सेक्टर में पुलिस अधिकारियों के साथ संबन्धित मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति करने के लिए वार्ता करें। स्थानीय अभिसूचना तंत्र को सर्तक रखते हुये सूचना संकलित करने के निर्देश दिये गये। अफवाहों को किसी भी दशा में फैलने न दिया जाये, सोशल मीडिया पर निरन्तर निगरानी रखी जाये यदि कोई भ्रामक सूचना फैलायी जाती है, तो तुरन्त उसका प्रतिरोध किया जाये तथा भ्रामक सूचना फैलाने वाले के विरुद्ध कार्यवाही की जाये।