देहरादून- जेईई मेन-2 परीक्षा में संक्रमित उम्मीदवार ऐसे देंगे परीक्षा, बनायें गए खास आइसोलेशन कक्ष

कोरोना महामारी के दौर में आयोजित होने जा रही जेईई मेन-2 में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये गए है। परीक्षा में उम्मीदवारों को आरोग्य सेतु एप और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद एंट्री मिलेगी। कोरोना संक्रमण की आशंका होने पर उम्मीदवार को आइसोलेशन परीक्षा कक्ष में बैठाकर परीक्षा दिलाई जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए की ओर
 | 
देहरादून- जेईई मेन-2 परीक्षा में संक्रमित उम्मीदवार ऐसे देंगे परीक्षा, बनायें गए खास आइसोलेशन कक्ष

कोरोना महामारी के दौर में आयोजित होने जा रही जेईई मेन-2 में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये गए है। परीक्षा में उम्मीदवारों को आरोग्य सेतु एप और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद एंट्री मिलेगी। कोरोना संक्रमण की आशंका होने पर उम्मीदवार को आइसोलेशन परीक्षा कक्ष में बैठाकर परीक्षा दिलाई जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए की ओर से जेईई मेन-2 परीक्षा एक से छह सितंबर के बीच देशभर में आयोजित होने जा रही है। एनटीए ने इसके एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा में कोविड को लेकर खास सुरक्षा इंतजामात किए गए हैं, जिनसे उम्मीदवारों ने भी संतुष्टि जताई है।

देहरादून- जेईई मेन-2 परीक्षा में संक्रमित उम्मीदवार ऐसे देंगे परीक्षा, बनायें गए खास आइसोलेशन कक्ष

संक्रमित उम्मीदवारों के लिए की गई खास सुविधा

परीक्षा केंद्रों के गेट पर सभी उम्मीदवारों को सेल्फ डिक्लरेशन फॉर्म भरना होगा। इसमें उन्हें हर वो जानकारी भरनी होगी, जो आरोग्य सेतु ऐप में दी होगी। अगर किसी सवाल के जवाब से ये लगता है कि उस उम्मीदवार के संक्रमित होने की आशंका है, तब भी उसे परीक्षा देने से नहीं रोका जाएगा। ऐसे उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्रों पर आइसोलेशन कक्ष बनाए गए हैं। कोरोना संक्रमित या कम लक्षणों वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर बनाए गए इन आइसोलेशन कक्षों में बैठाया जाएगा। वहीं उन्हें परीक्षा देनी होगी।

सैनिटाइज होंगे परीक्षा केन्द्र

जेईई मेन-2 में सभी परीक्षार्थियों को तीन लेयर वाले मास्क दिए जाएंगे। केंद्र के भीतर घुसने के साथ ही उन्हें यह मास्क पहनना होगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर, कुर्सी, मेज सहित सभी दरवाजे तक भी सैनिटाइज किए जाएंगे। परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाएगा। खास बात यह भी है कि रिपोर्टिंग के दौरान भी एक निश्चित संख्या में ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। उधर, देहरादून निवासी परीक्षा देने जा रहे अंकित ने कहा कि एनटीए ने जो भी इंतजाम किए हैं, वह वर्तमान परिस्थितियों के हिसाब से सही हैं। एक अन्य परीक्षार्थी मुकेश का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा तो कोरोना से हिफाजत रहेगी।