देहरादून- इग्नू में प्रवेश प्रक्रिया इस महीने से होगी शुरू, इन छात्रों को मिलेगी छूट

प्रदेश भर में कोरोना वायरस के चलते सभी विद्यालयों को बंद कर दिया था जिसके कारण विद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया भी बंद हो चुकी थी। लेकिन अब बता दें कि इग्नू में प्रवेश प्रकिया प्रारम्भ कर दी गई है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में जुलाई 2020 से प्रवेश प्रक्रिया को लागू कर दिया जाएगा
 | 
देहरादून- इग्नू में प्रवेश प्रक्रिया इस महीने से होगी शुरू, इन छात्रों को मिलेगी छूट

प्रदेश भर में कोरोना वायरस के चलते सभी विद्यालयों को बंद कर दिया था जिसके कारण विद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया भी बंद हो चुकी थी। लेकिन अब बता दें कि इग्नू में प्रवेश प्रकिया प्रारम्भ कर दी गई है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में जुलाई 2020 से प्रवेश प्रक्रिया को लागू कर दिया जाएगा सभी इच्छुक छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर अपना आॅनलाइन एडमिशन कर सकते है। साथ ही बता दें कि एडमिशन फार्म भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। प्रवेश प्रक्रिया में निम्नलिखित कोर्सो को दिया गया है।

देहरादून- इग्नू में प्रवेश प्रक्रिया इस महीने से होगी शुरू, इन छात्रों को मिलेगी छूट

जिसमें यूजी-बीए, आॅनर्स इकोनाॅमिक्स, बीए आॅनर्स मनोविज्ञान, बीए टूरिज्म स्टडी, बीए आॅनर्स लोक प्रशासन, बीए सामाजिक कार्य आदि कोर्स शामिल हैं। साथ ही पीजी.मास्टर ऑफ टूरिज्म एंड ट्रेवल मैनेजमेंट, एमए इकोनॉमिक्स, एमए हिन्दी, इतिहास, एमए.जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन, एमए लोक प्रशासन। इसमें यूजी.पीजी के कुल कोर्स की संख्या 180 से अधिक है। जिसमें छात्र अपना एडमिशन कर सकतें है। साथ ही एडमिशन करने में एससी और एसटी वर्ग के विद्यार्थियों को फीस में भी छूट दी जाएगी। एससी और एसटी वर्ग के छात्र इस बात का विशेष ध्यान रखें कि उन्हे केवल कोर्स या कार्यक्रम में ही फीस में छूट दी जाएगी अगर कोई छात्र एक से अधिक कोर्स में फीस छूट करने को लेकर आवेदन करना है तो उस आवेदन को मान्य नही माना जाएगा।