देहरादून- केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में नौकरी के लिए ऐसे करें आवेदन, कर्मचारी चयन आयोग ने बढ़ाई तारीख

कर्मचारी चयन आयोग ने केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में क्लर्क छटनी सहायक,...
 | 
देहरादून- केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में नौकरी के लिए ऐसे करें आवेदन, कर्मचारी चयन आयोग ने बढ़ाई तारीख

कर्मचारी चयन आयोग ने केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में क्लर्क छटनी सहायक, डाक सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर, सहित अन्य 4726 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए एसएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली सीएचएसएल परीक्षा की आवेदन की तारीख को 19 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है उनके लिए सुनहेरा मौका है। आवेदन के लिए आप आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। आप हमारी खबर के अंत में दिए गए आवेदन लिंक पर भी क्लिक कर सकते है।

ये उम्मीदवार कर सकते है आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त सीनियर सेकेंडरी 12वीं या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण की होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।

इसके अलावा आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के साथ ही होम पेज पर लॉगिन सेक्शन पर दिए गए न्यू यूजर से रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी को जारी यूजर आईडी पासवर्ड की मदद से दोबारा से लॉगिन कर उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। इस भर्ती के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क चुकाना होगा।

अभी आवेदन के लिए क्लिक करें

ssc.nic.in