drishti haldwani

देहरादून-होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ पीएम मोदी के बाद खतरों से लड़ेंगी देवभूमि की ये दो बहनें, विश्वपटल पर छाया उत्तराखंड

346

देहरादून-आज रात डिस्कवरी चैनल में पीएम नरेन्द्र मोदी को पूरी दुनियां टीवी पर देखेंगी। जिसकी शूटिंग रामनगर के कॉर्बेट पार्क में हुई है। जिसे लेकर लोग काफी उत्साहित नजर आ रहे है। इसके साथ ही एक और खुशी की बात ये है कि पीए मोदी के बद मैन वर्सेज वाइल्ड के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ देहरादून की जुड़वां बेटियां ताशी और नुंग्शी मलिक भी खतरों से लड़ेंगी। आगामी 9 से 21 सितंबर के बीच फिजि आइलैंड में होने जा रही रेस में 30 देशों की 60 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं। 675 किलोमीटर की रेस के लिए भारत से जुड़वां बहनों के अलावा प्रवीन रांगड़ का चयन हुआ है।

iimt haldwani

tasshi-nugshi/Uttarakhand

ताशी-नुंग्शी रोशन करेंगे देवभूमि का नाम

ताशी-नुंग्शी के पिता और टीम के असिस्टेंट कर्नल विरेंद्र सिंह मलिक (रिटा) ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पहली बार दक्षिण एशिया और इंडिया से किसी टीम का चयन हुआ है। नुंग्शी-ताशी को बेयर ग्रिल ने खुद बुलाया है। बेयर ग्रिल्स की यह रेस एमेजॉन प्राइम वीडियो पर दस एपिसोड में दिखाई जाएगी। इस रेस में ताशी-नुंग्शी को 12 खतरनाक एडवेंचर का सामना करना होगा। इसमें क्लाइंबिंग, ट्रैकिंग, समुद्र में तैरने से लेकर दौडऩा तक शामिल है। इसके लिए ताशी-नुंग्शी ने दो महीने तक गोवा के समुद्र और जंगलों में प्रशिक्षण हासिल किया है।

prime_minister_narendra_modi

बता दें कि उत्तराखंड के जोहड़ी गांव निवासी मलिक परिवार की जुड़वां बेटियां दुनिया की सात पर्वत चोटियां फतह कर चुकी हैं। पूरी दुनियां उनका लोहा मानती है। इसके अलावा वह साउथ पोल और नॉर्थ पोल पर भी तिरंगा फहरा चुकी हैं। यह कारनामा करने वाली वह दुनिया की पहली जुड़वां बहने हैं। उनका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज है।