drishti haldwani

देहरादून-हरिद्वार की जिला पंचायत अध्यक्ष बर्खास्त, करोड़ों रुपयों से जुड़ा है मामला

700

dehradun news- शासन ने हरिद्वार की जिला पंचायत अध्यक्ष सविता चौधरी को बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्तगी का आदेश हरिद्वार के डीएम को मेल से भेजा है। जिला पंचायत की दुकानों के निर्माण व आवंटन मामले में छह करोड़ की वित्तीय अनियमितता के आरोप था। प्रभारी सचिव पंचायतीराज डा. रंजीत सिन्हा ने इसकी पुष्टि की। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए। जिलाधिकारी हरिद्वार और फिर मंडलायुक्त स्तर पर जांच की गई तो आरोप सही पाए गए। अब शासन ने जिला पंचायत अध्यक्ष को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया।

iimt haldwani

Haridwar Jila Panchyat Savita Choudhary
दुकानों के निर्माण धांधली सही पायी गई

गौरतलब है कि हरिद्वार में करीब ढाई साल पहले जिला पंचायत की दुकानों के निर्माण और फिर इनके आवंटन में जिला पंचायत पर धांधली के आरोप लगे थे। गत वर्ष जिलाधिकारी हरिद्वार और फिर मंडलायुक्त स्तर पर की गई जांच में धांधली के आरोप सही पाए गए। डीएम व मंडलायुक्त की रिपोर्ट के बाद शासन ने जिला पंचायत अध्यक्ष को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया।

सविता चौधरी ने इस नोटिस को अदालत में चुनौती दी थी, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली। शासन ने इसके क्रम में भी जांच पड़ताल कराई और जिलाधिकारी हरिद्वार से कुछ बिंदुओं पर जानकारी स्पष्ट करने को कहा। सभी पहलुओं को सरकार के संज्ञान में लाया गया। जिसके बाद जिपं अध्यक्ष की बर्खास्तगी का निर्णय ले लिया गया।