देहरादून- ग्राफिक एरा के आकाश और शिवांशु ने छूआं आसमां, ऐसे तैयार किया एआईसीटीई का राष्ट्रीय पोर्टल

देहरादून-ग्राफिक एरा के छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन के तहत देश भर के इंजीनियरिंग स्नातकों की इंटर्नशिप के लिए राष्ट्रीय पोर्टल तैयार करके एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। इससे पहले ग्राफिक एरा के छात्र कई कीर्तिमान अपने नाम कर चुके है। ऑल इंडिया टेक्निकल एजुकेशन काउंसिल (एआईसीटीई) में इंटर्नशिप के दौरान दो
 | 
देहरादून- ग्राफिक एरा के आकाश और शिवांशु ने छूआं आसमां, ऐसे तैयार किया एआईसीटीई का राष्ट्रीय पोर्टल

देहरादून-ग्राफिक एरा के छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन के तहत देश भर के इंजीनियरिंग स्नातकों की इंटर्नशिप के लिए राष्ट्रीय पोर्टल तैयार करके एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। इससे पहले ग्राफिक एरा के छात्र कई कीर्तिमान अपने नाम कर चुके है। ऑल इंडिया टेक्निकल एजुकेशन काउंसिल (एआईसीटीई) में इंटर्नशिप के दौरान दो छात्रों ने एआईसीटीई का यह पोर्टल टयूलिप तैयार किया है।

देहरादून- ग्राफिक एरा के आकाश और शिवांशु ने छूआं आसमां, ऐसे तैयार किया एआईसीटीई का राष्ट्रीय पोर्टल
केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ दिल्ली में देश के इंजीनियरिंग स्नातकों को प्रशिक्षित करने की महत्वाकांशी नेशनल एजुकेशन अलाइंस फोर टैक्नोलॉजी योजना का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री के मिशन के तहत यह योजना बनाई गई है। केंद्रीय वित्त मंत्री ने बजट भाषण में इंजीनियरिंग में स्नातक करने वाले सभी युवाओं को देश के सभी साढ़े चार हजार शहरी निकायों में प्रशिक्षित करने की घोषणा की थी।

बता दें कि ग्राफिक एरा डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी के बीटेक कम्प्यूटर साइंस के छात्रों आकाश पांडेय और शिवांशु गुप्ता ने एआईसीटीई में इंटर्नशिप के दौरान इस ट्रेनिंग के लिए यह पोर्टल तैयार किया है। एआईसीटीई के चेयरमैन अनिल डी. सहस्रबुद्धे ने रिकॉर्ड दो माह की अवधि में यह पोर्टल तैयार करने वाले ग्राफिक एरा के छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि एआईसीटीई के चीफ कॉर्डिनेटिंग ऑफिसर चंद्रशेखर बुद्धा के नेतृत्व में इन दोनों छात्रों ने यह शानदार उपलब्धि हासिल की है।

ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने इस उपलब्धि के लिए छात्र आकाश और शिवांशु को बधाई देते हुए कहा कि ग्राफिक एरा का माहौल आगे बढऩे और चुनौतियों पर विजय पाने की प्रेरणा देता है। गौरतलब है कि इससे पहले नवम्बर 2019 में ग्राफिक एरा के छात्र-छात्राओं की टीम ने एआईसीटीई का राष्ट्रीय स्तर का पोर्टल अभियंता तैयार किया था। अभियंता पोर्टल तैयार करने वाली टीम में भी आकाश और शिवांशु शामिल थे।