देहरादून-सरकार ने बनाया अंतर्राज्यीय बस सेवा शुरू करने का मन, आज जारी हो सकती है एसओपी

देहरादून- प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने अब अंतर्राज्यीय बस सेवा शुरू करने का भी मन बना लिया है। हालांकि इसकी शुरुआत सीमित बसों के संचालन से होगी। इस मामले में परिवहन विभाग ने आपदा प्रबंधन विभाग और स्वास्थ्य विभाग को प्रस्ताव भेजा है। कयास लगाई जा रही
 | 
देहरादून-सरकार ने बनाया अंतर्राज्यीय बस सेवा शुरू करने का मन, आज जारी हो सकती है एसओपी

देहरादून- प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने अब अंतर्राज्यीय बस सेवा शुरू करने का भी मन बना लिया है। हालांकि इसकी शुरुआत सीमित बसों के संचालन से होगी। इस मामले में परिवहन विभाग ने आपदा प्रबंधन विभाग और स्वास्थ्य विभाग को प्रस्ताव भेजा है। कयास लगाई जा रही है कि आज इस संबंध में एसओपी जारी होने के आसार हैं।

हल्द्वानी-वॉकवे के पास युवक के ऊपर गिरी हाईटेंशन लाइन, ऐसे पल भर में मिली दर्दनाक मौत
वही सूत्रों की माने तो पहले चरण में यूपी और राजस्थान के साथ 100-100 बस सेवाएं शुरू हो सकती हैं। यूपी पहले ही 100 बस संचालन का प्रस्ताव भेज चुका है। अब राजस्थान ने भी बस सेवाएं शुरू करने का प्रस्ताव भेजा है। परिवहन विभाग इसके लिए सरकार से अनुमति ले रहा है। आज परिवहन विभाग बसों को संचालन को लेकर एसओपी जारी कर सकता है। इस एसओपी में कोविड-19 महामारी की रोकथाम को लेकर रोडवेज स्टेशन पर थर्मल स्कैनिंग, दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता व स्वास्थ्य संबंधी सभी दिशा-निर्देशों का उल्लेख होगा।