देहरादून- उत्तराखंड लौटे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, ऐसे पा सकते है सरकारी नौकरी

Slider

उत्तराखंड सरकार ने रिवर्स पलायन प्लान पर अपना कार्य शुरु कर दिया है, स्वरोजगार के साथ-साथ सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी पाने का भी मौका देने जा रही है। दरअसल UKSSSC द्वारा प्रदेश के युवाओं के लिए बंपर नौकरियां निकाली गई है। ऐसे में विभिन्न राज्यों से घर लौटे युवाओं के पास स्वरोजगार करने के साथ ही सरकारी नौकरी का भी मौका है। उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग ने प्रदेश के मूलनिवासियों के लिए 7000 नौकरियां खोलने का निर्णय लिया है। इसके लिए बस आप अप्लाई करें, तैयारी करें और परीक्षा की नई तारीख आने का इंतज़ार करें।

विभिन्न विभागों में 7000 नौकरियां

उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (UKSSSC) ने समूह ‘ग’ के लिए विभिन्न विभागों में 7000 नौकरियां की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। COVID-19 संक्रमण फैलने की वजह से फिलहाल इस प्रक्रिया को रोक दिया गया है, लेकिन इसका अर्थ यह भी है कि वापस लौट रहे प्रवासी उत्तराखंडी भी इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

Slider

UKSSSC 7000 Government Jobs Uttarakhand

UKSSSC के सचिव संतोष बडोनी बताते हैं कि ‘समूह ग’ की 7000 नौकरियों के लिए आयोग ने विज्ञापन निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। लेकिन कोरोना संक्रमण फैलने की वजह से अभी इसे रोक दिया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट http://sssc.uk.gov.in/ से इस बारे में अपडेट ले सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

उत्तराखंड में ‘समूह ग’ की नौकरियों पर आरक्षण लागू है। इनके लिए सिर्फ़ उत्तराखंड के युवा ही आवेदन कर सकते हैं। संतोष बडोनी बताते हैं कि ‘समूह ग’ की नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का उत्तराखंड का मूल निवासी और यहीं से आधारभूत शिक्षा ग्रहण करना ज़रूरी है। अगर आप भी ‘समूह ग’ की नौकरियों के लिए आवेदन करना चाहते

UKSSSC 7000 Government Jobs Uttarakhand

हैं तो आपके पास उत्तराखंड का मूल निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए। इसके अलावा दसवीं और बारहवीं भी उत्तराखंड से ही करना अनिवार्य है। माना जा रहा है कि कोरोना संकट की वजह से अपने घर लौटने वाले लोगों में भी बड़ी संख्या में ऐसे युवा हो सकते हैं जो इन शर्तों को पूरा कर रहे हों। ऐसे में इन युवाओं के पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका है।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी-बालाजी सर्जिकल दे रहा उचित दामों पर कोरोना से लडऩे वाली किट, पढिय़े कैसे खरीद सकते है आप

देहरादून- उत्तराखंड के ऐसे 15 लाख लोगों को सरकार देने जा रही ये सुविधा, तैयार किया डाटा

उत्तराखंड की बड़ी खबरें