देहरादून-फिर देवभूमि का दौरा करेंगे पीएम मोदी, 18 को केदारनाथ व 19 को बदरीनाथ के करेंगे दर्शन

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क-करीब डेढ़ महीने चुनाव प्रचार से निपटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं। वह 18 मई को केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन करेंगे। रात्रि विश्राम के लिए बदरीनाथ जाएंगे। 19 मई को वह बदरीनाथ में भगवान बदरी विशाल के दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री के दो दिवसीय
 | 
देहरादून-फिर देवभूमि का दौरा करेंगे पीएम मोदी, 18 को केदारनाथ व 19 को बदरीनाथ के करेंगे दर्शन

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क-करीब डेढ़ महीने चुनाव प्रचार से निपटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं। वह 18 मई को केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन करेंगे। रात्रि विश्राम के लिए बदरीनाथ जाएंगे। 19 मई को वह बदरीनाथ में भगवान बदरी विशाल के दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री के दो दिवसीय कार्यक्रम को देखते हुए शासन.प्रशासन सक्रिय हो गया है और व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डा. देवेंद्र भसीन ने बताया कि प्रधानमंत्री 18 मई को केदारनाथ और 19 मई को बदरीनाथ धाम में दर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। संभावना है कि वह 18 मई को बदरीनाथ में रात्रि विश्राम करेंगे।

देहरादून-फिर देवभूमि का दौरा करेंगे पीएम मोदी, 18 को केदारनाथ व 19 को बदरीनाथ के करेंगे दर्शन

चुनाव व्यवस्ता का बाद देवभूमि का दौरा

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। केदारनाथधाम के प्रति तो उनकी अगाध आस्था है। एक दौर में नमो ने केदारनाथ के नजदीक ही गरुड़चट्टी में साधना की थी। प्रधानमंत्री बनने के बाद भी वह अक्सर केदारनाथ आते रहे हैं। पिछली बार केदारनाथ धाम के कपाट खुलने व बंद होने के अवसर पर भी वह मौजूद रहे थे। इस मर्तबा लोस चुनाव में व्यस्त रहने के कारण वह केदारनाथ नहीं आ पाए थे। मोदी के आगमन की सूचना पर बुधवार को एसपीजी ने केदारनाथ में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम व एसपी ने एसपीजी की टीम के साथ केदारनाथ मंदिर परिसर, वीआइपी हेलीपैडए हेलीपैड से केदारनाथ मंदिर तक के पैदल मार्ग और मंदिर के ठीक सामने वाले पैदल मार्ग की सुरक्षा को लेकर चर्चा की।