देहरादून-चार लाख है इस साड़ी की कीमत, इन महंगे धातुओं से बनी साड़ी पहुंची देहरादून

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क-आपने आज तक साडिय़ों की कीमत महत 300 से 10000 तक सुनीं होगी बहुत से बहुत 50 हजार रुपये तक साड़ी खरीदी या देखी होगी। लेकिन इन दिनों देहरादून में एक खास साड़ी लोगों के बीच आकर्षक का केन्द्र बनी है। दून के परेड ग्राउंड में चल रहे नेशनल हैंडलूम एक्सपो में सोने
 | 
देहरादून-चार लाख है इस साड़ी की कीमत, इन महंगे धातुओं से बनी साड़ी पहुंची देहरादून

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क-आपने आज तक साडिय़ों की कीमत महत 300 से 10000 तक सुनीं होगी बहुत से बहुत 50 हजार रुपये तक साड़ी खरीदी या देखी होगी। लेकिन इन दिनों देहरादून में एक खास साड़ी लोगों के बीच आकर्षक का केन्द्र बनी है। दून के परेड ग्राउंड में चल रहे नेशनल हैंडलूम एक्सपो में सोने व चांदी के तार के काम की सिल्क की साडि़‍यां आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। इनकी कीमत जाकर का दंग रह जायेंगे भला इतनी महंगी साड़ी में ऐसा भी क्या है। इन साडिय़ों की कीमत चार लाख रुपये तक की रेंज मौजूद है। अभी तक एक्सपो में 50 से 90 हजार रुपये तक के मूल्य की साड़ी बेची जा चुकी हैं।

देहरादून-चार लाख है इस साड़ी की कीमत, इन महंगे धातुओं से बनी साड़ी पहुंची देहरादून

दून में 17 राज्यों के बुनकरों ने लगाये स्टॉल

गौरतलब है कि उत्तराखंड हथकरघा एवं हस्तशिल्प विकास परिषद उद्योग निदेशालय देहरादून और विकास आयुक्त हथकरघा, भारत सरकार की ओर से आयोजित एक्सपो में देशभर के 17 राज्यों के बुनकरों ने अपने स्टॉल लगाए हैं। आंध्र प्रदेश से पहुंचे एक बुनकर के पास दो लाख रुपये तक की कांजीवरम, उपाड़ा, माबरी सिल्क की आकर्षक साड़ी हैं। बुनकर ने बताया कि उनके स्टॉल पर कांजीवरम, बनी सिल्क, मैसूर क्रेप, कॉटन सिल्क की सुंदर साडिय़ों की पूरी रेंज है। इन साडिय़ों की कीमत 15 सौ से चार लाख रुपये तक है। वही चार लाख रुपये की साड़ी में सोने व चांदी के धागे से काम किया गया है। इसे खरीदने पर ग्राहक को प्रमाण पत्र भी दिया जा रहा है।