देहरादून- पू्र्व सीएम हरीश रावत ने भाजपा का ऐसे किया घेराव, सामने रखे रोजगार के सारे आकड़े

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने रोजगार के अवसरों के मामले में एक बार फिर भाजपा को घेरा है। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के बयान को लेकर उन पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया में हरीश रावत ने लिखा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. नारायण दत्त तिवारी के
 | 
देहरादून- पू्र्व सीएम हरीश रावत ने भाजपा का ऐसे किया घेराव, सामने रखे रोजगार के सारे आकड़े

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने रोजगार के अवसरों के मामले में एक बार फिर भाजपा को घेरा है। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के बयान को लेकर उन पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया में हरीश रावत ने लिखा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. नारायण दत्त तिवारी के कार्यकाल में कुल नौ हजार लोगों को स्थायी और अस्थायी नौकरियां मिलीं।

पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के कार्यकाल में कुछ लोगों को नौकरियां मिली। कहा कि उनके अपने कार्यकाल में 32 हजार युवाओं को सरकारी, अद्र्धसरकारी संस्थाओं में नौकरियां मिली। इनमें स्थायी, अस्थायी व संविदाधारक शामिल हैं। उनके कार्यकाल में नियुक्त हुए शिक्षा प्रेरक, महिला समाख्या और मानदेय आधारित दाइयों को शामिल कर लिया जाए तो यह संख्या 40 हजार पार कर जाएगी।

मौजूदा सरकार के कार्यकाल में 3100 पदों पर नियुक्ति

पूर्व सीएम के मुताबिक मौजूदा सरकार के कार्यकाल में 3100 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ हुई है, जिसमें से अधिकांश प्रारंभिक चरण में हैं। इनमें अभी परिणाम अपेक्षित हैं। भाजपा कह रही है कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में सात लाख से अधिक अस्थायी और स्थायी नौकरियां दी गई हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने इसे गैरसैंण में 25 हजार करोड़ रुपये खर्च करने के दावे से अधिक ऊंचा उछाल दिया है।

किसानों के समर्थन में लिखी कविता

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इंटरनेट मीडिया में किसान आंदोलन के समर्थन में भी एक कविता पोस्ट की है। उन्होंने इसे स्टैंड विद फार्मर्स चैलेंज के साथ टैग किया है। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के एम्स दिल्ली से डिस्चार्ज होने को एक अच्छी खबर बताया। उन्होंने इंटरनेट मीडिया में लिखा कि वह मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य लाभ के लिए वर्चुअल तौर पर फूलों का गुलदस्ता भेंट कर रहे हैं। पोस्ट में उन्होंने अपना एक पुराना फोटो लगाया है, जिसमें वह मुख्यमंत्री को गुलदस्ता भेंट करते नजर आ रहे हैं।