देहरादून-त्योहारी सीजन पर रेलवे का बड़ा फैसला, 15 अक्टूबर के बाद देहरादून से दौड़ेंगी ये ट्रेनें

देहरादून-अनलॉक-5 के बाद धीरे-धीरे चीजें पटरी पर लौट रही है। ऐसे में त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है। देहरादून से चलने वाली ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। 15 अक्टूबर के बाद देहरादून से चलने वाली मसूरी एक्सप्रेस व देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन
 | 
देहरादून-त्योहारी सीजन पर रेलवे का बड़ा फैसला, 15 अक्टूबर के बाद देहरादून से दौड़ेंगी ये ट्रेनें

देहरादून-अनलॉक-5 के बाद धीरे-धीरे चीजें पटरी पर लौट रही है। ऐसे में त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है। देहरादून से चलने वाली ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। 15 अक्टूबर के बाद देहरादून से चलने वाली मसूरी एक्सप्रेस व देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू होगा। रेलवे प्रबंधन ने इन ट्रेनों के संचालन को अनुमति दे दी है। फिलहाल अभी संचालन की तिथि निर्धारित नहीं हुई है।

बता दें कि कोरोना महामारी के बाद पूरे देश में यातायात ठप था। जिसके बाद अब धीरे-धीरे छूट दी जा रही है। एक जून से दो जनशताब्दी ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिली। इसके बाद सितंबर में एक और ट्रेन का संचालन शुरू किया गया। अब त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे कुछ और ट्रेन चलाने जा रहा है। देहरादून रेलवे के अनुसार त्योहारों को देखते हुए 40 जोड़ी ट्रेनें चलाई जानी हैं। इनमें देहरादून से चलने वाली मसूरी एक्सप्रेस व नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस शामिल हैं। जल्द ही इनके संचालन की तिथि तय की जाएगी। बताया कि दोनों ट्रेनें पूर्व से निर्धारित समय पर ही चलेंगी।