देहरादून-एक फरवरी से डॉक्टरों की प्रदेशव्यापी हड़ताल, जानिये है पूरा मामला

देहरादून-आइएमए ब्लड बैंक में पत्रकारों से वार्ता में आइएमए के राज्य सचिव डॉ. अजय खन्ना ने कहा कि सेव हेल्थकेयर इंडिया मूवमेंट के तहत आगामी एक से 14 फरवरी तक देहरादून और हल्द्वानी, जबकि अन्य ब्रांच में एक-एक दिन डॉक्टर भूख हड़ताल पर रहेंगे। यह हड़ताल मिक्सोपैथी के विरोध में इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन के आह्वान
 | 
देहरादून-एक फरवरी से डॉक्टरों की प्रदेशव्यापी हड़ताल, जानिये है पूरा मामला

देहरादून-आइएमए ब्लड बैंक में पत्रकारों से वार्ता में आइएमए के राज्य सचिव डॉ. अजय खन्ना ने कहा कि सेव हेल्थकेयर इंडिया मूवमेंट के तहत आगामी एक से 14 फरवरी तक देहरादून और हल्द्वानी, जबकि अन्य ब्रांच में एक-एक दिन डॉक्टर भूख हड़ताल पर रहेंगे। यह हड़ताल मिक्सोपैथी के विरोध में इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन के आह्वान पर आइएमए से जुड़े उत्तराखंड के डॉक्टर अपनी ब्रांच में एक से 14 फरवरी तक प्रदेशव्यापी भूख हड़ताल पर रहेंगे।

हल्द्वानी- हरदा हमारा आला दोबारा गीत के बाद शुरू हुआ हरदा का कुमाऊं दौरा, अब यहां होगीं नीबू पार्टी
सभी डॉक्टर का एक साथ भूख हड़ताल में शामिल होने का निर्णय नहीं लिया गया है, इसलिए प्रत्येक ब्रांच में 10-10 डॉक्टर सुबह 10 से शाम पांच बजे तक हड़ताल पर रहेंगे। संबंधित 26 ब्रांच के अध्यक्ष और सचिव को सूचित कर दिया है। उन्होंने बताया कि सरकार के उस फैसले का विरोध किया जा रहा है, जिसमें आयुर्वेद डॉक्टरों को सर्जरी करने की इजाजत दी है। इसके साथ ही आइएमए स्नातकोत्तर डिग्रीधारक आयुर्वेद चिकित्सकों को सामान्य सर्जरी की अनुमति देने से संबंधित सरकारी अधिसूचना का विरोध कर रहे हैं। सरकार को इस आदेश को वापस लेना चाहिए।