देहरादून-पूर्व सीएम हरदा का बड़ा बयान मैं अपनी पारी खेल चुका हूं, इस दिन लूंगा भविष्य का फैसला

Slider

देहरादून-उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने हाल ही में कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वह कई जगहों पर घूमते नजर आये। हरीश रावत सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते है। वह अपने भ्रमण से लेकर राजनीति के हर पल के अपने चाहने वालों से शेयर करते है। अपनी राजनीति छोडऩे के संकेतों पर आज हरीश रावत ने कहा कि वह अपने पारी खेल चुके है। उनका अगला कदम क्या होगा यह निर्णय वह पार्टी के नेता राहुल गांधी से मिलने के बाद लेंगे।

गौरतलब है कि विगत दिनों उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने भी पद से इस्तीफा दे दिया था।ी हरीश रावत ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी दी थी। इसके अलवा पूर्व सीएम रावत ने पोस्ट में भविष्य में कांग्रेस की रणनीति के संकेत भी दिये है। उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में कांग्रेस अभी से तैयारी में जुट रही है।

Slider

राहुल से मुलाकात के बाद निर्णय

विगत दिनों उनके द्वारा फेसबुक में डाली गई पोस्ट मेंकहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार एवं संगठनात्मक कमजोरी के लिए हम पदाधिकारीगण उत्तरदायी है। साथ ही असम में पार्टी द्वारा अपेक्षित स्तर का प्रदर्शन न कर पाने के लिए प्रभारी के रूप में मैं उत्तरदायी हूं। मैंने अपनी कमी को स्वीकारते हुए अपने महामंत्री के पद से पूर्व में ही त्यागपत्र दे दिया। पार्टी के लिए समर्पित भाव से काम करने के लिए मेरी स्थिति के लोगों के लिए पद आवश्यक नहीं है, लेकिन प्रेरणा देने वाला नेता आवश्यक है। वही राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद पर देखना चाहते हैं।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें