drishti haldwani

देहरादून-पूर्व सीएम हरदा का बड़ा बयान मैं अपनी पारी खेल चुका हूं, इस दिन लूंगा भविष्य का फैसला

334

देहरादून-उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने हाल ही में कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वह कई जगहों पर घूमते नजर आये। हरीश रावत सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते है। वह अपने भ्रमण से लेकर राजनीति के हर पल के अपने चाहने वालों से शेयर करते है। अपनी राजनीति छोडऩे के संकेतों पर आज हरीश रावत ने कहा कि वह अपने पारी खेल चुके है। उनका अगला कदम क्या होगा यह निर्णय वह पार्टी के नेता राहुल गांधी से मिलने के बाद लेंगे।

iimt haldwani

गौरतलब है कि विगत दिनों उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने भी पद से इस्तीफा दे दिया था।ी हरीश रावत ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी दी थी। इसके अलवा पूर्व सीएम रावत ने पोस्ट में भविष्य में कांग्रेस की रणनीति के संकेत भी दिये है। उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में कांग्रेस अभी से तैयारी में जुट रही है।

राहुल से मुलाकात के बाद निर्णय

विगत दिनों उनके द्वारा फेसबुक में डाली गई पोस्ट मेंकहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार एवं संगठनात्मक कमजोरी के लिए हम पदाधिकारीगण उत्तरदायी है। साथ ही असम में पार्टी द्वारा अपेक्षित स्तर का प्रदर्शन न कर पाने के लिए प्रभारी के रूप में मैं उत्तरदायी हूं। मैंने अपनी कमी को स्वीकारते हुए अपने महामंत्री के पद से पूर्व में ही त्यागपत्र दे दिया। पार्टी के लिए समर्पित भाव से काम करने के लिए मेरी स्थिति के लोगों के लिए पद आवश्यक नहीं है, लेकिन प्रेरणा देने वाला नेता आवश्यक है। वही राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद पर देखना चाहते हैं।