देहरादून- उत्तराखंड में इस दिन से सभी कॉलेजों में शुरू होगी पढ़ाई, उच्च शिक्षा मंत्री ने की बड़ी घोषणा

प्रदेश में सभी विश्वविद्यालयों और डिग्री कालेजों में दो फरवरी से पढ़ाई सुचारू होगी। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने इसका ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में उच्च, तकनीकी व चिकित्सा शिक्षण संस्थानों को खोलने का निर्णय ले चुकी है। इस संबंध में मानक संचालन कार्यविधि (एसओपी) भी जारी
 | 
देहरादून- उत्तराखंड में इस दिन से सभी कॉलेजों में शुरू होगी पढ़ाई, उच्च शिक्षा मंत्री ने की बड़ी घोषणा

प्रदेश में सभी विश्वविद्यालयों और डिग्री कालेजों में दो फरवरी से पढ़ाई सुचारू होगी। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने इसका ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में उच्च, तकनीकी व चिकित्सा शिक्षण संस्थानों को खोलने का निर्णय ले चुकी है। इस संबंध में मानक संचालन कार्यविधि (एसओपी) भी जारी की जा चुकी है। हालांकि विश्वविद्यालयों के संबंध में यह अधिकार संबंधित कुलपतियों को दिया गया है। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री की माने तो इस एसओपी का पालन करते हुए ही विश्वविद्यालयों और डिग्री कालेजों में आगामी दो फरवरी से पढ़ाई शुरू की जाएगी।

नियुक्तियों में होगी पारदर्शिता

उन्होंने बताया कि सभी सहायताप्राप्त अशासकीय कालेजों को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से संबद्ध होना होगा। सरकार दोहरी या तिहरी व्यवस्था को कतई जारी नहीं रखेगी। इन कालेजों में नियुक्तियों में पारदर्शिता हर हाल में लागू की जाएगी। उन्होंने कहा कि कालेजों में वेतन भुगतान को लेकर कोई दिक्कत पेश नहीं आने वाली है। सरकार का ऐसा कदम उठाने का कोई इरादा नहीं है। इस संबंध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति की रिपोर्ट पर सरकार गौर करेगी।