देहरादून- डॉ. योगी एरोन का ये परिसर रोगियों को दे रहा मुफ्त में इलाज़, इसलिए सरकार से मिला विशेष सम्मान

योगी एरोन भारत के एक नामी प्लास्टिक सर्जन हैं। जिनका जन्म 1937 को हुआ। चिकित्सा के क्षेत्र में उनके काम के लिए भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री पुरूस्कार से सम्मानित किया। 1971 में उन्होंने बिहार के पटना के प्रिंस ऑफ वेल्स मेडिकल कॉलेज से प्लास्टिक सर्जरी का अध्ययन किया। 1973 में, उन्होंने देहरादून के एक
 | 
देहरादून- डॉ. योगी एरोन का ये परिसर रोगियों को दे रहा मुफ्त में इलाज़, इसलिए सरकार से मिला विशेष सम्मान

योगी एरोन भारत के एक नामी प्लास्टिक सर्जन हैं। जिनका जन्म 1937 को हुआ। चिकित्सा के क्षेत्र में उनके काम के लिए भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री पुरूस्कार से सम्मानित किया। 1971 में उन्होंने बिहार के पटना के प्रिंस ऑफ वेल्स मेडिकल कॉलेज से प्लास्टिक सर्जरी का अध्ययन किया। 1973 में, उन्होंने देहरादून के एक जिला अस्पताल में प्लास्टिक सर्जन के रूप में काम करना शुरू किया।

बर्न मरीजों का कर रहे मुफ्त में इलाज

योगी एरोन 1982 में संयुक्त राज्य अमेरिका में प्लास्टिक सर्जरी के विशेषज्ञ के पास गए। 1983 में, उन्होंने चार एकड़ का परिसर खरीदा, जो वंचितों के लिए उपचार की सुविधा और बच्चों के लिए एक अध्ययन केंद्र के रूप में कार्य करता है। वह 1985 से बर्न मरीजों का मुफ्त में इलाज कर रहे हैं। 2020 में, उन्हें चिकित्सा के क्षेत्र में उनके काम के लिए भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया।