देहरादून- राज्य के दिव्यांग कार्मिकों को त्रिवेन्द्र सरकार का बड़ा तोहफा, अब इस कार्य में मिलेगा 4 प्रतिशत आरक्षण

राज्य के सरकारी विभागों में कार्य करने वाले दिव्यांग कार्मिकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। त्रिवेंद्र सरकार ने सरकारी आवासों के आवंटन में दिव्यांग कार्मिकों को मिलने वाला आरक्षण तीन प्रतिशत से बढ़ाकर चार प्रतिशत कर दिया है। राज्य सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के दिव्यांग कार्मिकों को अब पहले से ज्यादा संख्या में
 | 
देहरादून- राज्य के दिव्यांग कार्मिकों को त्रिवेन्द्र सरकार का बड़ा तोहफा, अब इस कार्य में मिलेगा 4 प्रतिशत आरक्षण

राज्य के सरकारी विभागों में कार्य करने वाले दिव्यांग कार्मिकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। त्रिवेंद्र सरकार ने सरकारी आवासों के आवंटन में दिव्यांग कार्मिकों को मिलने वाला आरक्षण तीन प्रतिशत से बढ़ाकर चार प्रतिशत कर दिया है। राज्य सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के दिव्यांग कार्मिकों को अब पहले से ज्यादा संख्या में सरकारी आवास मिल सकेंगे। इस संबंध में राज्य संपत्ति विभाग ने भी अपनी सहमति प्रदान कर दी है।

नहीं करनी पड़ेगी मशक्कत

बता दें कि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार लगातार जनहित में लोकप्रिय निर्णय लिए जा रहे हैं। इसी क्रम में अब त्रिवेंद्र सरकार ने दिव्यांग कार्मिकों की समस्या को समझते हुए उन्हें बड़ी राहत प्रदान की है। पूर्व में दिव्यांग कार्मिकों को सरकारी आवास पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती थी। कई बार पात्र दिव्यांग कार्मिक सरकारी आवास पाने से वंचित रह जाते थे क्योंकि उस समय दिव्यांग कार्मिकों को केवल 3 प्रतिशत आरक्षण ही सरकारी आवासों के आवंटन में मिल पा रहा था लेकिन अब राज्य सरकार ने उनकी इस पीड़ा को समझते हुए इसे दूर करने का प्रयास किया है।