देहरादून-देवभूमि की इस बेटी को मिला पीएम मोदी के साथ बैठने का मौका, ऐसे उठाया गणतंत्र दिवस परेड का आनन्द

0
436

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क- हर दिन उत्तराखंड के लिए खास होता जा रहा है। आज का दिन पूरे देश के लिए खास था लेकिन उससे भी ज्यादा खास यह उत्तराखंड के लिए बन गया। गणतंत्र दिवस के परेड में कौसानी में अनाशक्ति आश्रम की झांंकी देखनी को मिली। विख्यात कवि सुमित्रानन्दन पंत के बाद एक बार फिर समूचे देश में कौसानी का नाम सभी की जुबान पर छाया रहा। वही उत्तराखंड की एक बेटी को प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठकर गणतंत्र दिवस की परेड देखने का अवसर मिला। इससे बेटी फूले नहीं समा रही है। वहीं उनके परिजन भी काफी खुश है। जी हां देहरादून निवासी अर्शी को पीएम मोदी के साथ गणतंत्र दिवस की परेड देखने का अवसर मिला।

देहरादून की रहने वाली है अर्शी

गौरतलब है कि हर साल गणतंत्र दिवस पर देशभर से 100 मेरिटारियस छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री के साथ परेड देखने का निमंत्रण भेजती है। इस बार उत्तराखंड के हाथ सफलता लगी। और देहरादून की बेटी अर्शी को यह मौका मिला। बताया जा रहा है कि अर्शी को वीवीआईपी अंदाज में दिल्ली के फाइव स्टार होटल में ठहरने का मौका मिला। पीएम के साथ परेड देखने वाले छात्र-छात्राओं के आने-जाने और ठहरने का पूरा खर्च सरकार करती है।

बैच की टॉपर है अर्शी

दून विश्वविद्यालय में पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड एमबीए कोर्स कर रही छात्रा अर्शी को यह मौका मिला। अर्शी अपने बैच की टॉपर है। इसी वजह से अर्शी का चयन पीएम मोदी के साथ परेड देखने के लिए हुआ। अर्शी का परिवार देहरादून के बंजारावाला में रहता है। उनके पिता विनोद असवाल सीआरपीएफ के रिटायर्ड अधिकारी है। उन्होंने भी पीएम बॉक्स में बैठकर गणतंत्र दिवस की परेड देखी। अर्शी का पूरा परिवार पीएम के साथ परेड देखकर खुश है।