देहरादून-देवभूमि के दो छात्रों का चयन, पीएम मोदी के प्रोग्राम में ऐसे लगायेंगे चार चांद

देहरादून- टिहरी गढ़वाल के एक छात्र और दो छात्राओं के कांसेप्ट चयनित किए गए हैं। जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर शुरू किए गये। इस प्रोग्राम में देश भर के 51 हजार छात्रों ने इस प्रोग्राम में नामांकन किया था। टिहरी के राइंका केसरधार नैचोली के तीन छात्रों के भी दो मॉडल चयनित हुए
 | 
देहरादून-देवभूमि के दो छात्रों का चयन, पीएम मोदी के प्रोग्राम में ऐसे लगायेंगे चार चांद

देहरादून- टिहरी गढ़वाल के एक छात्र और दो छात्राओं के कांसेप्ट चयनित किए गए हैं। जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर शुरू किए गये। इस प्रोग्राम में देश भर के 51 हजार छात्रों ने इस प्रोग्राम में नामांकन किया था। टिहरी के राइंका केसरधार नैचोली के तीन छात्रों के भी दो मॉडल चयनित हुए हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी शिवप्रसाद सेमवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम आर्टिफिशियल इंटेलीजेंसी के तहत नेशनल ई -गर्वनेंस डिविजन की तरफ से आयोजित इस प्रोग्राम के लिए टिहरी के राइंका केसरधार नैचोली में कक्षा 11 की स्वाती रावत और मानसी रावत ने कंप्यूटर की मदद से मेकअप के दौरान हाई मिरर का कांसेप्ट तैयार किया। इसकी खासियत यह है कि प्रोग्राम में कोई भी महिला कंप्यूटर की स्क्रीन पर जाकर अपने चेहरे के रंग और उसकी प्रकृति के बारे में जानकारी ले सकता है।

इसके अलावा महिला अपने रंग और त्वचा की प्रकृति के हिसाब से मेकअप करा सकती है। 15 अगस्त को बच्चों ने अपने कांसेप्ट ऑनलाइन ही समिट कर दिए थे। अब 12 जनवरी को इस प्रोग्राम का रिजल्ट आया और अखिलेश, स्वाती और मानसी के कांसेप्ट चयनित कर दिए गए हैं।