देहरादून-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आइएमए में अंडरपास का किया वर्चुअल शिलान्यास, ऐसे मिलेंगी भारी ट्रैफिक से निजात

देहरादून- आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली से देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) के उत्तरी, दक्षिणी और मध्य परिसर को जोडऩे के लिए चकराता मार्ग पर दो अंडरपास के निर्माण कार्य का वर्चुअली शिलान्यास किया। इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल
 | 
देहरादून-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आइएमए में अंडरपास का किया वर्चुअल शिलान्यास, ऐसे मिलेंगी भारी ट्रैफिक से निजात

देहरादून- आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली से देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) के उत्तरी, दक्षिणी और मध्य परिसर को जोडऩे के लिए चकराता मार्ग पर दो अंडरपास के निर्माण कार्य का वर्चुअली शिलान्यास किया। इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि आइएमए के बीच से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंडरपास का मामला करीब 40 साल से लंबित था।अंडरपास न बनने से स्थानीय निवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आइएमए में सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले कैडेट जितनी बार एक से दूसरे परिसर में आवागमन करते हैं, उतनी बार यातायात रोकना पड़ता है। हर साल दो बार होने वाली पासिंग आउट परेड के दौरान तो हफ्तेभर से ज्यादा वक्त तक ट्रैफिक डायवर्ट रहता है। लंबे इंतजार के बाद रक्षा मंत्रालय ने आइएमए में दो अंडरपास के लिए 45 करोड़ की राशि मंजूर की है। सोमवार को रक्षामंत्री के हाथों इन अंडरपास के निर्माण कार्य का शिलान्यास हुआ।