देहरादून- 8 महीने बाद यहां से बरामद हुआ शहीद जवान का शव, आज पहुंचेगा घर

देहरादून के अंबीवाला निवासी शहीद हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी का पार्थिव शरीर आज बुधवार को देहरादून पहुंचेगा। सेना ने परिजनों को बताया कि पहले विमान से पार्थिव शरीर श्रीनगर से दिल्ली पहुंचाया जाएगा। वहां से फिर दून लाया जाएगा। बता दें कि अंबीवाला निवासी हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी सेना के 11 गढ़वाल राइफल्स में तैनात
 | 
देहरादून- 8 महीने बाद यहां से बरामद हुआ शहीद जवान का शव, आज पहुंचेगा घर

देहरादून के अंबीवाला निवासी शहीद हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी का पार्थिव शरीर आज बुधवार को देहरादून पहुंचेगा। सेना ने परिजनों को बताया कि पहले विमान से पार्थिव शरीर श्रीनगर से दिल्ली पहुंचाया जाएगा। वहां से फिर दून लाया जाएगा। बता दें कि अंबीवाला निवासी हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी सेना के 11 गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे। आठ फरवरी 2020 को वह बारामूला के गुलमर्ग क्षेत्र में ड्यूटी के दौरान बर्फ में फिसलकर लापता हो गए थे।

देहरादून- 8 महीने बाद यहां से बरामद हुआ शहीद जवान का शव, आज पहुंचेगा घर

8 माह बाद बरामद हुआ शव

कई दिन खोजबीन के बाद जब उनका पता नहीं चला तो सेना ने उन्हें शहीद घोषित कर दिया। आठ माह बाद 15 अगस्त को जम्मू पुलिस ने उनका शव बरामद किया। उसके बाद उनका पार्थिव शरीर सेना के श्रीनगर स्थित बेस अस्पताल में रखा गया। परिजनों ने बताया कि यूनिट की ओर से पहले मंगलवार को पार्थिव शरीर दून पहुंचने की सूचना दी थी, लेकिन अब सेना ने बुधवार को पार्थिव शरीर दून लाने की बात कही है।

पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा घर

जानकारी के मुताबिक, कश्मीर में इन दिनों तापमान बढ़ने लगा है, जिससे बर्फ पिघलनी शुरू हो गई है। यही वजह है कि बर्फ में दबे जवान का शव बर्फ से ऊपर आ गया था। सभी कानूनी और कोविड की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जवान के पार्थिव शरीर को उनकी बटालियन के हवाले कर दिया गया। अब पूरे सैन्य सम्मान के साथ शहीद हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी का पार्थिव शरीर आज परिजनों को सौंप दिया जाएगा।