देहरादून- अब हर दिन सिर्फ इतने लोग कर पायेंगे बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन, बाहरी राज्यों की नो इंट्री

देहरादून-कोरोनाकाल के बीच एक आपकों बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन करने का मन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। इसके लिए उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड ने चारधाम यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब इंतजार है तो सिर्फ सरकार के निर्देश का। फिलहाल सरकार द्वारा अभी कोई दिशा-निर्देश नहीं दिये है। मंदिरों में ज्याद
 | 
देहरादून- अब हर दिन सिर्फ इतने लोग कर पायेंगे बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन, बाहरी राज्यों की नो इंट्री

देहरादून-कोरोनाकाल के बीच एक आपकों बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन करने का मन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। इसके लिए उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड ने चारधाम यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब इंतजार है तो सिर्फ सरकार के निर्देश का। फिलहाल सरकार द्वारा अभी कोई दिशा-निर्देश नहीं दिये है। मंदिरों में ज्याद भीड़भाड़ न हो इसके लिए श्रद्धालुओं की संख्या भी तय कर ली गई है कि एक दिन में कितने श्रद्धालु दर्शन करेंगे। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार राज्य से बाहर के श्रद्धालु को किसी भी मंदिर के दर्शन की मंजूरी नहीं होगी।

देहरादून- अब हर दिन सिर्फ इतने लोग कर पायेंगे बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन, बाहरी राज्यों की नो इंट्री

हल्द्वानी-व्यवसायियों में खुशी अब खुलेंगी मंगलपड़ाव सब्जी मंडी, जिलाधिकारी का आदेश हर दिन लगेंगे इतने फड़-ठेले

अब हर दिन बदरीनाथ धाम में 1800, केदारनाथ धाम में 900, गंगोत्री में 600 और यमुनोत्री में 450 श्रद्धालु ही दर्शन कर पाएंगे। उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड ने फिलहाल बदरीनाथ धाम में एक दिन में अधिकतम 1800 श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था की है। मंदिर में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के लिए दो-दो मीटर की दूरी पर गोले बना दिए गए हैं, ताकि यदि यात्रा शुरू हो।

हल्द्वानी-डीएम ने जारी किया आदेश, देखिये नैनीताल जिले में क्या खुलेगा क्या बंद रहेगा

इस संबंध में देवस्थानम बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन ने बताया कि यात्रा शुरू करने को लेकर देवस्थानम बोर्ड ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब सरकार के दिशा-निर्देशों का इंतजार है। जैसे ही निर्देश मिलेंगे, आगे की कार्रवाई होगी। सोमवार को संबंधित लोगों से बात करके जिलाधिकारी चारधाम यात्रा को लेकर रिपोर्ट देंगे। इसके बाद ही फैसला लिया जाएगा। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार राज्य से बाहर के श्रद्धालु को किसी भी मंदिर के दर्शन की मंजूरी नहीं होगी। मंदिर सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खुल सकेंगे। सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर का कहना है कि चारधाम छोड़ बाकी धर्मस्थल खोलने की मंजूरी दी गई है। इसके लिए तय गाइडलाइन का पालन किया जाना है।