देहरादून-इन तारीखों में होगी पंचायत प्रतिनिधियों की शपथ, बैठक के बाद शुरू होगा कार्यकाल

Dehradun News-हाला में प्रदेश में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण और पंचायत की पहली बैठक की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद शासन ने कार्यक्रम जारी किया है। सचिव पंचायतीराज डॉ. रणजीत कुमार सिन्हा ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजा है। पत्र
 | 
देहरादून-इन तारीखों में होगी पंचायत प्रतिनिधियों की शपथ, बैठक के बाद शुरू होगा कार्यकाल

Dehradun News-हाला में प्रदेश में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण और पंचायत की पहली बैठक की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद शासन ने कार्यक्रम जारी किया है। सचिव पंचायतीराज डॉ. रणजीत कुमार सिन्हा ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजा है। पत्र के अनुसार आगामी 27 नवंबर को ग्राम पंचायतों में प्रधान व सदस्य शपथ लेंगे अगले दिन यानि 28 नवंबर को ग्राम पंचायतों की पहली बैठक होगी। क्षेत्र पंचायतों में 29 नवंबर को शपथ ग्रहण होगा जबकि 30 नवंबर को पहली बैठक होगी। इसके बाद जिला पंचायतों में एक दिसंबर को शपथ ग्रहण व दो दिसंबर को पहली बैठक होगी।

देहरादून-इन तारीखों में होगी पंचायत प्रतिनिधियों की शपथ, बैठक के बाद शुरू होगा कार्यकाल

कल से शुरू होंगे शपथ ग्रहण समारोह

शपथ ग्रहण के अगले दिन सभी पंचायतों में पहली बैठकें होंगी और इसी दिन से उनका पांच साल का कार्यकाल शुरू होगा। बता दें कि 12 जिलों के 89 विकासखंडों में 7485 ग्राम पंचायतों, 89 क्षेत्र पंचायतों और 12 जिला पंचायतों में पांचए 11 व 16 अक्टूबर को चुनाव हुए थे। इसके नतीजे 22 अक्टूबर को घोषित हुए। बाद में छह नवंबर को क्षेत्र पंचायतों में प्रमुख, ज्येष्ठ व कनिष्ठ उपप्रमुख और जिला पंचायतों में सात नवंबर को अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव हुए। इसके बाद से निर्वाचित प्रतिनिधि शपथ को लेकर कशमकश में थे जिसकी तिथियां शासन ने घोषित कर दी है।