देहरादून- अब नहीं काटने पड़ेंगे आरटीओ ऑफिस के चक्कर, ऐसे घर बैठे बनाये डीएल

Dehradun News- प्रदेश भर में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों को लेकर खुशखबरी है। अब उन्हें भटकने की जरूरत नहीं है। अब आप अपने मोहल्ले की राशन की दुकान से ही ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते है। खबर एकदम सही है। अब कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) राशन की दुकानों पर यह सुविधा शुरू करने
 | 
देहरादून- अब नहीं काटने पड़ेंगे आरटीओ ऑफिस के चक्कर, ऐसे घर बैठे बनाये डीएल

Dehradun News- प्रदेश भर में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों को लेकर खुशखबरी है। अब उन्हें भटकने की जरूरत नहीं है। अब आप अपने मोहल्ले की राशन की दुकान से ही ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते है। खबर एकदम सही है। अब कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) राशन की दुकानों पर यह सुविधा शुरू करने जा रहा है। उच्चधिकारियों की मानें तो इससे डीलरों की आय में इजाफा होगा। नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से आरटीओ दफ्तर में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने को जबर्दस्त मारामारी का आलम है।

देहरादून- अब नहीं काटने पड़ेंगे आरटीओ ऑफिस के चक्कर, ऐसे घर बैठे बनाये डीएल
हाल ही में खबर थी कि डीएल के लिए दिसंबर को लगाया नंबर जनवरी में आयेगा। ऐसे में सैकड़ों ने डीएल के इंतेजार में खड़े है हर रोज आरटीओ ऑफिस के चक्कर काट रहे है। वही ऑनलाइन होने के बाद लोगों की भीड़ एकत्र हो रही है। इस परेशानी से पार पाने के लिए अब राशन की दुकानों पर डीएल के आवेदन की सुविधा शुरू होने जा रही है। इससे लोगों को आरटीओ दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। एक बार ऑनलाइन आवेदन होने के बाद सीधे डीएल टेस्ट की डेट मिल जाएगी। इसके बाद उसी तिथि पर वहां जाकर डीएल का टेस्ट दे सकते हैं। इसके साथ ही आप राशन की दुकानों से नया लर्निंग लाइसेंस, नया ड्राइविंग लाइसेंस, लाइसेंस नवीनीकरण, पता परिवर्तन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।