देहरादून-कोर्ट जाने की तैयारी में एनआइओएस डीएलएड , पढिय़े क्या है पूरा मामला

देहरादून-विगत दिवस प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने एनआइओएस से डीएलएड पास अभ्यर्थियों को बेसिक स्कूलों में होने जा रही भर्ती से बाहर करने पर सहमति दे दी है। कैबिनेट से दो दिन पहले ही एनआइओएस के इस डिप्लोमा को भर्ती के लिए मान्य माना गया था। लेकिन अब मामला उलट हो गया है।
 | 
देहरादून-कोर्ट जाने की तैयारी में एनआइओएस डीएलएड , पढिय़े क्या है पूरा मामला

देहरादून-विगत दिवस प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने एनआइओएस से डीएलएड पास अभ्यर्थियों को बेसिक स्कूलों में होने जा रही भर्ती से बाहर करने पर सहमति दे दी है। कैबिनेट से दो दिन पहले ही एनआइओएस के इस डिप्लोमा को भर्ती के लिए मान्य माना गया था। लेकिन अब मामला उलट हो गया है। शिक्षा मंत्री के इस फैसले से एनआइओएस से डिप्लोमा पास अभ्यर्थियों में रोष है। जिसके बाद ये लोग न्याय के लिए अब हाई कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं।

देहरादून- उत्तराखंड की बेटी इस फिल्म में नज़र आएगी बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर के साथ, इस अभिनेत्री को किया रिप्लेस

इस संंबंध में उत्तराखंड एनआइओएस डीएलएड टीईटी शिक्षक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष नंदन सिंह बोहरा का कहना है कि दो दिन पहले शासन एवं मंत्रीमंडल में चर्चा के बाद एनआइओएस के डिप्लोमा पास प्रशिक्षितों को बेसिक भर्ती के लिए मान्य माना गया था। अब कुछ संगठनों के दवाब में आकर शिक्षा मंत्री इस फैसले को वापस लेने के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने ने कहा कि एनसीटीई और शिक्षा मंत्रालय ने ही एनआइओएस से डीएलएड को मान्यता दी है। हम नहीं चाहते कि भर्ती की विज्ञप्ति पर रोक लगे, लेकिन प्रदेश में इसे मान्य नहीं माना जाता, तो कोर्ट जाकर न्याय मांगा जाएगा।