देहरादून-कोरोना बना राह में रोड़ा, अगले साल भी खिसकेगी इस परीक्षा की तारीख

देहरादून-कोरोना के चलते कई परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी है। ऐसे में कई परीक्षाओं का जनवरी 2021 में होने की संभावना है। इसका असर 2021 में होने वाले जेईई मेन पर भी पड़ेगा। हर साल जेईई मेन की आवेदन प्रक्रिया नवंबर तक समाप्त हो जाती थी, लेकिन इस साल अब तक यह प्रक्रिया शुरू भी नहीं
 | 
देहरादून-कोरोना बना राह में रोड़ा, अगले साल भी खिसकेगी इस परीक्षा की तारीख

देहरादून-कोरोना के चलते कई परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी है। ऐसे में कई परीक्षाओं का जनवरी 2021 में होने की संभावना है। इसका असर 2021 में होने वाले जेईई मेन पर भी पड़ेगा। हर साल जेईई मेन की आवेदन प्रक्रिया नवंबर तक समाप्त हो जाती थी, लेकिन इस साल अब तक यह प्रक्रिया शुरू भी नहीं हुई है। उस पर एनआइटी में भी अब तक दाखिले की प्रक्रिया चल रही है।

देहरादून-सरकार ने खाकी को दी ये बड़ी सौगात, खिले पुलिसकर्मियों के चेहरे

एनआइटी की शेष सीटों के लिए काउंसलिंग चल रही है। जिन छात्रों को उनका पसंदीदा कॉलेज नहीं मिलेगा, वे भी जेईई मेन को रिपीट कर सकते हैं। ऐसे में जनवरी में होने वाले जेईई-मेन की तारीख आगे खिसकने के पूरे आसार हैं। वही एग्जाम एक्सपर्ट डीके मिश्रा के अनुसार कोरोना के कारण इस बार प्रवेश में देरी हुई। जेईई मेन का शेड्यूल बदलने के कारण सीधा असर जेईई एडवांस्ड पर पड़ेगा। एनटीए को बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट का भी ध्यान रखना होगा।

देहरादून-पीएम मोदी से मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने की ये मांग, कोरोना में कुंभ आयोजन पर ऐसे तैयारी कर रही सरकार

जेईई एडवांस्ड के अटैम्प्ट बढऩे के लिए छात्रों ने सभी आइआइटीज को पत्र लिखा है। छात्रों का मानना है कि कोविड के कारण साल-2021 में एक अतिरिक्त अटैम्प्ट दिया जाए। वर्ष 2020 में स्कूल बंद होने व ऑनलाइन पढ़ाई के कारण 12वीं में 75 प्रतिशत अंकों की अनिवार्यता को भी समाप्त किया जाए।