देहरादून- समूह-ग की परीक्षाओं के लिए आयोग ने तैयार किया ये शेड्यूल, सरकार की अुमति का इंतजार

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से होने वाली समूह ग पदों की भर्ती परीक्षा अक्तूबर माह में शुरू हो सकती है। इसके लिए आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है। लिखित परीक्षा आयोजित करने के लिए सरकार की अनुमति का इंतजार है। चयन आयोग विभिन्न विभागों में लगभग 700 पदों की आवेदन प्रक्रिया पूरी
 | 
देहरादून- समूह-ग की परीक्षाओं के लिए आयोग ने तैयार किया ये शेड्यूल, सरकार की अुमति का इंतजार

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से होने वाली समूह ग पदों की भर्ती परीक्षा अक्तूबर माह में शुरू हो सकती है। इसके लिए आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है। लिखित परीक्षा आयोजित करने के लिए सरकार की अनुमति का इंतजार है। चयन आयोग विभिन्न विभागों में लगभग 700 पदों की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर चुका है। 22 मार्च से प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण आयोग ने लिखित परीक्षाएं स्थगित कर दी थी। इसमें जूनियर इंजीनियर, सहायक कृषि अधिकारी, आबकारी प्रवर्तन सिपाही, पशुधन प्रसार अधिकारी, सहायक लेखाकार, जूनियर इंजीनियर सिविल के पद शामिल हैं।

700 पदों की छह भर्ती परीक्षाएं लंबित

वही वैयक्तिक सहायक और लेखा लिपिक के 300 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 सितंबर है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि अनलॉक-4 में केंद्र ने भर्ती परीक्षाओं को अनुमति दे दी है। प्रदेश में लगभग 700 पदों की छह भर्ती परीक्षाएं लंबित हैं। जबकि 300 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। सरकार की अनुमति मिलने के बाद आयोग अक्तूबर व नवंबर माह में परीक्षाएं कराने की तैयारी में है।