देहरादून -सीएम ने किया दून में नए ओपीडी भवन का लोकार्पण, ऐसे मिलेगा मरीजों को फायदा

देहरादून -न्यूज टुडे नेटवर्क-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राजकीय दून मेडिकल चिकित्सालय में नए ओपीडी भवन के एक ब्लॉक का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नया दून चिकित्सालय में औसतन प्रतिदिन 2.5 से तीन हजार ओपीडी होती हैं। नया भवन बनने से मरीजों को सहूलियत होगी। इसकी लागत 45 करोड़ रूपए
 | 
देहरादून -सीएम ने किया दून में नए ओपीडी भवन का लोकार्पण, ऐसे मिलेगा मरीजों को फायदा

देहरादून -न्यूज टुडे नेटवर्क-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राजकीय दून मेडिकल चिकित्सालय में नए ओपीडी भवन के एक ब्लॉक का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नया दून चिकित्सालय में औसतन प्रतिदिन 2.5 से तीन हजार ओपीडी होती हैं। नया भवन बनने से मरीजों को सहूलियत होगी। इसकी लागत 45 करोड़ रूपए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। हमने मेडिकल कॉलेज में 83 फेकल्टी की भर्ती है। उत्तराखण्ड अटल आयुष्मान योजना में प्रदेश के 23 लाख परिवारों को प्रति वर्ष 5 लाख रूपए तक के निशुल्क चिकित्सा की सुविधा दी जा रही है।

देहरादून -सीएम ने किया दून में नए ओपीडी भवन का लोकार्पण, ऐसे मिलेगा मरीजों को फायदा

प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का शुभारम्भ

वही दूसरी ओर प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का उत्तराखण्ड में भी शुभारम्भ कर दिया गया है। सीएम आवास में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व श्रम मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने 15 श्रमिकों को कार्ड वितरित किए। अहमदाबाद में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना का शुभारम्भ किया। यहां उत्तराखण्ड के दो श्रमिक अरूण कुमार व मनोज सम्मानित होने वाले श्रमिकों में शामिल थे। असंठित कामगारों के लिए पेंशन योजना प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना के राज्य स्तर पर शुभारम्भ के अवसर पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीबों की सुध लेते हुए इस योजना की शुरूआत की है। हम सभी में गरीबों की परवाह करने की भावना होनी चाहिए।