देहरादून- सीएम ने दी विश्व हिंदी दिवस की शुभकामनाएं, लोगों से की ये खास अपील

देहरादून- आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों और देशवासियों को विश्व हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सभी से अपील है कि इस दिवस पर हिंदी के संवर्धन और प्रचार-प्रसार का संकल्प लें। सीएम ने ट्वीट किया, हिन्दी न केवल हमारी मातृभाषा है, बल्कि यह राष्ट्र की अस्मिता और गौरव का भी प्रतीक है।
 | 
देहरादून- सीएम ने दी विश्व हिंदी दिवस की शुभकामनाएं, लोगों से की ये खास अपील

देहरादून- आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों और देशवासियों को विश्व हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सभी से अपील है कि इस दिवस पर हिंदी के संवर्धन और प्रचार-प्रसार का संकल्प लें। सीएम ने ट्वीट किया, हिन्दी न केवल हमारी मातृभाषा है, बल्कि यह राष्ट्र की अस्मिता और गौरव का भी प्रतीक है। हिन्दी पूरे संसार में तीसरी सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा के रूप में अपनी पहचान रखती है। आइये, विश्व हिंदी दिवस के अवसर पर हिन्दी के संवर्धन और प्रचार-प्रसार का संकल्प लें।

चंपावत-घर में तैयार करता था काला सोना, फिर उत्तराखंड से यूपी तक ऐसे करता था सप्लाई
सीएम ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषा को इंटरनेशनल भाषा का दर्जा दिलाना है। इस दिन सभी एक- दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं। साथ ही हिंदी के प्रचार के लिए संकल्प लेते हैं। अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाता है।