देहरादून-सीएम ने किसान को सौंपा चेक, प्रदेश में शुरू हुआ तीन लाख तक का ब्याजमुक्त ऋण

देहरादून- आज प्रदेश सरकार ने दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना में तीन लाख रुपये तक के ब्याजमुक्त ऋण की सौगात दी है। प्रदेश में सौ स्थानों पर एक साथ शुरू हुए ऋण वितरण कार्यक्रम में 25 हजार किसानों को ऋण प्रदान किए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम की शुरूआत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून
 | 
देहरादून-सीएम ने किसान को सौंपा चेक, प्रदेश में शुरू हुआ तीन लाख तक का ब्याजमुक्त ऋण

देहरादून- आज प्रदेश सरकार ने दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना में तीन लाख रुपये तक के ब्याजमुक्त ऋण की सौगात दी है। प्रदेश में सौ स्थानों पर एक साथ शुरू हुए ऋण वितरण कार्यक्रम में 25 हजार किसानों को ऋण प्रदान किए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम की शुरूआत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून के रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में की। वह वर्चुअल माध्यम से विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में मौजूद किसानों से संवाद भी कर रहे हैं।

देहरादून – सीएम त्रिवेंद्र ने सौपी गढ़वाल और कुमाऊँ आयुक्त को नई जिम्मेदारी , अब ऐसे करेंगे कार्य

सरकार ने सहकारिता विभाग के माध्यम से संचालित दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना में किसानों को तीन लाख रुपये तक के ब्याजमुक्त ऋण मुहैया कराने का निर्णय लिया है। साथ ही कृषक समूहों को भी पांच.पांच लाख रुपये के ब्याजमुक्त ऋण वितरित किए जाएंगे। ये ऋण कृषि कार्यों के अलावा मत्स्यपालन, जड़ी-बूटी उत्पादन, मुर्गीपालन, मौनपालन आदि के लिए प्रदान किए जाएंगे।