देहरादून-सीएम ने दिखाई इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी, आज से दून में दौड़ेगीं तीन बसें

देहरादून-आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दून कनेक्ट योजना के तहत शहर में इलेक्ट्रिक बस के नियमित संचालन को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि यह बस पर्यावरण संरक्षण के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण कदम साबित होगी। स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि
 | 
देहरादून-सीएम ने दिखाई इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी, आज से दून में दौड़ेगीं तीन बसें

देहरादून-आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दून कनेक्ट योजना के तहत शहर में इलेक्ट्रिक बस के नियमित संचालन को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि यह बस पर्यावरण संरक्षण के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण कदम साबित होगी। स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत शुरू हुई यह सेवा प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है। इससे प्रदूषण पर काबू पाया जा सकेंगा।

आज तीन इलेक्ट्रिक बस को राजपुर रोड और दो बस को आइएसबीटी रुट पर चलाया गया। फिलहाल यह बस शहर के भीतर ही चलेगी, इसके लिए न्यूनतम 10 रुपये और अधिकतम 55 रुपये किराया तय किया गया है। इस अवसर पर महापौर टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, सुनील उनियाल गामा, मसूरी विधायक गणेश जोशी, विधायक विनोद चमोली, खजान दास, जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

25 सीटें एवं एक ड्राइवर सीट दिव्यांग व्यक्तियों के लिए हाईड्रोलिक रैंप दिव्यांग व्यक्तियों के लिए व्हीलचेयर खड़ी करने की सुविधाए वातानुकूलित एवं जीपीएस सिस्टम युक्त सीसीटीवी कैमरा एवं हर सीट पर यूएसबी पोर्टए हर सीट पर आपातकालीन बटन एवं इमरजेंसी हैमरए एक बार चार्ज करने पर लगभग 150 से 180 किमी तक सकेगी।